Header 300×250 Mobile

कर्नाटक में छुपे थे मौसमी बोस हत्याकांड के तीन अभियुक्त

रोहतास पुलिस ने बैंगलुरू में छापेमारी कर परमानंद सरावगी व दोनों बेटों को दबोचा

- Sponsored -

367

- Sponsored -

- sponsored -

महिला दवा व्यवसायी हत्याकांड में सभी आठ नामजद अभियुक्त गिरफ्तार

रोहतास से अभिषेक कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में विगत 9 फरवरी को हुए महिला दवा व्यवसायी मौसमी बोस हत्याकांड में पुलिस ने बैंगलुरू में छापेमारी कर हुए तीन अभियुक्तों को धर दबोचा है। रोहतास पुलिस ने कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू स्थित क्रास रोड आईडियल होम के पास छापेमारी कर इन तीनों की गिरफ्तारी की है। इसके साथ ही जिले के बहुचर्चित हत्याकांड के सभी आठ नामजद अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। बैंगलुरू से गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों में परमानंद सरावगी, दीपक कुमार सरावगी व राकेश कुमार सरावगी शामिल हैं। दीपक और राकेश दोनों परमानंद सरावगी के पुत्र हैं ।

24 घंटे के भीतर ही पकड़े जा चुके थे चार अभियुक्त

विगत 9 फरवरी को मेडिकल स्टोर बंद कर लौटते वक्त बदमाशों ने मौसमी बोस को गोली मार दी थी। यह वारदात डेहरी नगर थाने से आधे किलोमीटर की दूरी पर नील कोठी मोहल्ले में प्रवेश करने वाली गली में तिराहे पर हुई थी। गंभीर रुप से घायल मौसमी बोस ने जमुहार मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया था।

मृतका के पति सुदीप बोस द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी संख्या 108/21 में आठ नामजद अभियुक्त बनाये गए थे। इनमें से अभय कुमार, अजय कुमार, विनय मिश्रा, गौरव मिश्रा आदि चार अभियुक्तों को रोहतास पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। एसपी आशीष भारती के निर्देश पर हत्या कांड के 24 घंटे के भीतर चारों को जेल भेजने की कार्रवाई कर चुकी थी।

पांचवें अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद राज्य से बाहर भाग गए बाप-बेटे

विज्ञापन

शेष चार अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी थी, इसी बीच 13 फरवरी दिन शुक्रवार की देर रात पांचवें अभियुक्त डेहरी नगर के त्रिगुठा निवासी मथुरा प्रसाद गुप्ता के पुत्र गणेश कुमार गुप्ता को पकड़ लिया गया। गणेश की गिरफ्तारी के साथ ही पांच अभियुक्त जेल के पीछे जा चुके थे, लेकिन इस बीच परमानंद सरावगी अपने दोनों बेटों के साथ राज्य से बाहर भाग गया।

इसे भी देखें : रोहतास में मेडिकल स्टोर की मालकिन को मारी गोली

डेहरी डीएसपी के नेतृत्व में बैंगलुरू पुलिस की मदद से पकड़े गए तीनों

शेष तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी थी। तभी खबर मिली कि तीनों अन्य नामजद अभियुक्त कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में पांव जमाये बैठे हैं। सूचना के सत्यापन करने के बाद पुलिस कप्तान आशीष भारती ने डेहरी डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर दबिश देने का निर्देश दिया। इस टीम ने बैंगलुरू पुलिस की मदद से सरावगी परिवार के तीन सदस्यों को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

प्रतिष्ठान स्थल के विवाद में हुई थी मौसमी बोस की हत्या

महिला दवा व्यवसायी मौसमी बोस हत्याकांड में अनुसंधान के क्रम में दवा दुकान मार्केट मालिक और व्यवसायी के बीच वर्षों से चला आ रहा विवाद प्रथम दृष्टया सामने आया है। पुलिस कप्तान आशीष भारती के मुताबिक प्रतिष्ठान का यह विवाद न्यायालय में भी लंबित है। इसी बीच महिला दवा व्यवसायी की हुयी हत्या ने विवाद में नया मोड़ ले लिया था।

यह भी पढ़ें : डेहरी में महिला दवा व्यवसायी हत्याकांड का पांचवा अभियुक्त भी गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT