Header 300×250 Mobile

7.5 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया जहरीली शराब कांड का मुख्य सरगना

गोपालगंज के कुशहर में जहरीली शराब पीने से गयी थी 13 लोगों की मौत

- Sponsored -

318

- Sponsored -

- sponsored -

शराब कांड में नामजद सात नामजद अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शराब के ठिकानों पर पुलिस का ताबड़तोड़ छापा, तीन शराब भटि्ठयां ध्वस्त

गोपालगंज (voice4bihar news)। पिछले दिनों गोपालगंज जिले के कुशहर में जहरीली शराब कांड के मुख्य सरगना व शराब सप्लायर गुड्‌डू राय को पुलिस ने धर दबोचा। हैरानी की बात है कि गिरफ्तारी के बाद गुड्‌डू राय के पास 7 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। साथ ही इस कांड के अन्य सात नामजद अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जहरीली शराब से ग्रामीणों की मौत के बाद जिला प्रशासन व पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस कांड में शराब सप्लाई करने वाला माफिया गुड्डू राय भी सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसके अलावा एफआईआर में दर्ज सात अन्य नामजद अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

महम्मदपुर थाना क्षेत्र में अब तक 13 ग्रामीणों की हो चुकी मौत

दूसरी ओर महम्मदपुर थाना क्षेत्र के कई गांवों में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला जारी रहा। प्रशानिक आंकड़ों के अनुसार इस क्षेत्र में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई लोगों की आंखों की रौशनी चली गई है। इनके अलावा कई लोग आज भी पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल में मौत से जूझ रहे हैं। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद हरकत में आई पुलिस

विज्ञापन

दीपावली के ऐन पहले राज्य के गोपालगंज, बेतिया व समस्तीपुर में जहरीली शराब कांड सामने आने के बाद सरकार ने सख्त तेवर दिखाये तो प्रशासन भी हरकत में आ गया। इस दौरान गोपालगंज पुलिस ने जिले के विभिन्न गांवों में दिन रात छापेमारी कर कई हजार लीटर अंग्रेजी व देशी शराब बरामद की। पकड़े गए कई शराब माफियाओं जेल भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें : इलाके में मिली शराब तो नपेंगे चौकीदार व दफादार

गोपालगंज में जहरीली शराब कांड में पकड़े गए अभियुक्त।
गोपालगंज में जहरीली शराब कांड में पकड़े गए अभियुक्त।

4 दिनों में 150 शराब धंधेबाजों की हो चुकी है गिरफ्तारी

इस बाबत सोमवार को गोपालगंज के डीएम व एसपी ने मीडिया से बात की। जिलाधिकरी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि पिछले चार दिनों के भीतर शराब बनाने व बेचने के आरोप में 150 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा शराब का सेवन करने वाले 45 पियक्कड़ों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावे 1 हजार 3 सौ 46 लीटर शराब बरामद की गयी है। साथ ही मांझा में 2 और नगर थाना क्षेत्र में एक शराब भट्‌ठी को ध्वस्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि शराब कांड का उद्भेदन करने के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक एसआईएटी का गठन किया गया है। शुरुआती दिनों में तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। साथ ही 30 पाउच शराब भी बरामद की गई। एसपी ने बताया कि शराब माफिया गुड्‌डू राय की गिरफ्तारी गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र के नवादा गांव से हुई है। गुड्डू राय के घर छापेमारी में 7 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

यह भी देखें : गोपालगंज जिले के महम्मदपुर में संदेहास्पद स्थिति में 4 लोगों की मौत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT