Header 300×250 Mobile

RPF पोस्ट सासाराम को मिले तीन बड़े पुरस्कार

डीजी इग्निशिया समेत दक्षता पुरस्कार से नवाजे गए हैं RPF पोस्ट सासाराम के दो अफसर व एक आरक्षी

- Sponsored -

368

- sponsored -

- Sponsored -

  • पूमरे के पांच मंडलों में कुल सात दक्षता पुरस्कारों में दो RPF पोस्ट सासाराम के नाम
  • सकारात्मकता सोच रखने वाले ही इतिहास रचते हैं : सतीश
  • पुरस्कृत अफसरों व जवानों के सम्मान हुई टी पार्टी में पहुंचे कई गणमान्य

बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar desk)।  RPF पोस्ट सासाराम के दो-दो अधिकारी व एक जवान को पूमरे के महाप्रबंधक स्तर का पुरस्कार प्राप्त होने पर यहां के रेलकर्मियों के हौसले बुलंद हैं। आरपीएफ(रेलवे सुरक्षा बल) के पदाधिकारी आरके सुब्रमनियम को विगत 26 जनवरी को डीजी स्तर का सबसे बड़ा पुरस्कार मिला था, वहीं 65 वें रेल सप्ताह के मौके पर यहां के दो लोगों को दक्षता पुरस्कार के नवाजा गया। आरपीएफ की इस कामयाबी के पीछे टीम भावना से किये जा रहे कुशल निर्देशन व नेतृत्व की अहम भूमिका है।

सेवा काल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले RPF के अवार्ड प्राप्त कर्मठ जवानों के सम्मान में रविवाार को RPF पोस्ट सासाराम परिसर में चाय पार्टी हुई। इसमें बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय क्राइम रिपोर्टर सतीश कुमार ने कहा कि सकारात्मक सोंच ही त्याग और समर्पण की प्रवृत्ति को बढ़ाता है जो किसी भी टीम में समन्वय पैदा करती है और समन्वय ही टीम की सफलता का कारण बनता है । उन्होंने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्ति ही किसी भी दिशा में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर समाज की दिशा और दशा बदलने हैं। ऐसे लोग ही इतिहास रचते हुए दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत बनते हैं।

पार्टी कार्यक्रम में RPF इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि पूर्व मध्य रेल/हाजीपुर द्वारा पटना स्थित पाटलीपुत्र रेल परिसर के प्रेक्षागृह में आयोजित 65 वें रेल सप्ताह समारोह में पूमरे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों से रेलवे सुरक्षा बल के कुल 07 लोगों का दक्षता पुरस्कार से नवाजा है। जिसमें सासाराम आरपीएफ के 02 बलकर्मियों को भी सम्मानित किया गया है । यह सासाराम के रेलकर्मियों के लिए गर्व की बात है।

समारोह में मुख्य अतिथि का स्वागत करते लोग।

विज्ञापन

चलती ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच घसीटते यात्री की बचाई थी जान

सम्मान पाने वालों में RPF के उपनिरीक्षक राजेश कुमार राय व आरक्षी अजय कुमार चौधरी शामिल हैं। राजेश ने चलती गाड़ी में चढ़ते समय गाड़ी और प्लेटफार्म के बीच घसीटते यात्री की जान अपनी परवाह न करते हुए बचाई थी। इसी तरह आरक्षी अजय कुमार चौधरी ने रेल लाईन पर खुला फिसप्लेट की सूचना तत्काल संबंधित पक्ष को देते हुए संभावित रेल दुर्घटना को टाला था। इस उत्कृष्ट कार्य हेतु मेडल, दक्षता प्रमाणपत्र एवं उचित राशि से पुरस्कृत किया गया है।

RPF के आरके सुब्रमनियम को मिला है डीजी स्तर का सबसे बड़ा पुरस्कार

डीजी इग्निशिया पुरस्कार से सम्मानित RPF पोस्ट सासाराम के पदाधिकारी आरके सुब्रमनियम।
डीजी इग्निशिया पुरस्कार से सम्मानित RPF पोस्ट सासाराम के पदाधिकारी आरके सुब्रमनियम।

इससे पूर्व 26 जनवरी के अवसर पर सासाराम आरपीएफ के आरके सुब्रमनियम को डीजी स्तर के सबसे बड़ा पुरस्कार माने जाने वाले डीजी इग्निशिया पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा चुका है। श्री सुब्रमण्यम को रेलवे में हुयी लगेज की बड़ी चोरी के मामले में दो दर्जन चोरों को माल सहित दबोचने के लिए पुरस्कृत किया गया है ।

यह भी पढ़ें : रोहतास जिला पदाधिकारी ने लिया कोरोना का टीका

गुलाबी ठंड के बीच एक शाम कर्मठ जवानों के नाम आयोजित चाय पार्टी में स्थानीय रेल प्रबंधक उमेश कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष सतेंद्र प्रसाद सिंह, पत्रकार दिवाकर तिवारी उर्फ छोटू, संजय तिवारी, संजीव कुमार, ताराचंडी धाम कमिटी के उपाध्यक्ष उमरेन्द्र कुमार सुमन , सामाजिक संस्था सबल के रवि कुमार, चाइल्ड केयर के डॉ रविन्द्र ठाकुर कार्यालय अधीक्षक अरूण कुमार एवं रत्ना बानिक धौडांड के युवा समाजसेवी शशि कुमार सहित कई लोग उपस्थित रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored