Header 300×250 Mobile

बिहार में अब 25 मई तक लॉकडाउन : नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने ट्विटर हैंडल से किया इस आशय का ऐलान

- Sponsored -

681

- Sponsored -

- sponsored -

मंत्रियों पर आला अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया गया निर्णय

पटना (voice4bihar news)। राज्य में कोरोना महामारी से निबटने के लिए विगत 5 मई से जारी लॉकडाउन की मियाद बढ़ाकर अब 25 मई कर दी गयी है। इस आशय की घोषणा बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से की। आज हुई इस घोषणा के संकेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही मीडिया को जारी विज्ञप्ति में दे दिये थे। आज मंत्रियों व अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने इस निर्णय को साझा किया।

दोपहर बाद करीब 02:13 मिनट पर किये गए अपने ट्विट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा है :- “आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।”

इससे पूर्व बुधवार को मुख्यमंत्री ने कहा था कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये 5 मई से 15 मई 2021 तक बिहार में लॉकडाउन लगाया गया है । लॉकडाउन की सफलता के लिये सभी बिहारवासियों के सहयोग की आवश्यकता है। लॉकडाउन शुरू करने से कोरोना मरीज की संख्या में कमी आना शुरू हो गया है। इस दौरान इच्छुक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है। सभी जिलों में गरीब, असहाय लोगों के लिये सामुदायिक किचेन चलाया जा रहा है।

विज्ञापन

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के संकटकाल में अनुशासन और हिम्मत के साथ चिकित्सकों , चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों , प्रशासन और पुलिस सहित सभी कोरोना योद्धा सराहनीय कर रहे हैं। कोरोना की पहली लहर का बिहार ने दृढ़ता और साहस के साथ सामना किया। इस बार की लहर में बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुये हैं। हम सब लोग इसका डटकर मुकाबला कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दर में धीरे – धीर कमी आ रही है। यही कारण है कि एक्टिव मरीजों की संख्या कम हो रही है। राज्य में रिकवरी दर में निरंतर वृद्धि हो रही है।

यह भी देखें : लॉकडाउन : बिहार में अब बिना बैंड-बाजा-बारात के ही होंगी शादियां

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की थी कि आप अपना हौसला एवं धैर्य बनाये रखें । सरकार कोरोना से बचाव के लिये सभी जरूरी कदम उठा रही है। कृपया , जागरूक और सतर्क रहें , डॉक्टरों की सलाह और दिशा – निर्देशों का पालन करें । मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी आप सब से अपील है कि मास्क लगायें , दो गज की दूरी बनाये रखें , हाथ साफ रखें और नम्बर आने पर टीका जरूर लगवायें । मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब मिलकर इस बीमारी से मुक्ति अवश्य प्राप्त करेंगे । मुख्यमंत्री ने व्हाइस मैसेज के माध्यम से भी उक्त आशय की अपील की है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored