Header 300×250 Mobile

सुधा दूध हुआ महंगा, कीमत दो रुपये बढ़ी

रविवार से उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगा असर

- Sponsored -

443

- sponsored -

- Sponsored -

 

पटना (voice4bihar Desk)। सुधा के उत्पाद रविवार से महंगे हो जायेंगे। बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव फेडरेशन ने शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही फेडरेशन ने बताया कि पशुपालकों से दूध खरीद की कीमत भी बढ़ायी गयी है। हालांकि पशुपालकों को बढ़ी कीमत का लाभ 11 फरवरी से मिलेगा।

विज्ञापन

फेडरेशन के सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि सात फरवरी से मूल्य वृद्धि के बाद सूबे में एक लीटर फुल क्रीम दूध 52 रुपये, स्टैंडर्ड 46 रुपये, गाय का दूध 43 रुपये, टोंड मिल्क 43 रुपये, डबल टोंड 37 रुपये और टी स्पेशल की कीमत बढ़कर 40 रुपये हो जायेगी। इसी तरह आधा लीटर फुल क्रीम दूध 26 रुपये, स्टैंडर्ड 23 रुपये, गाय का दूध 22 रुपये, टोंड मिल्क 21 रुपये, डबल टोंड 19 रुपये और टी स्पेशल की कीमत 20 रुपये हो जायेगी।

झारखंड में सभी प्रकार के सुधा दूघ की कीमत बिहार के मुकाबले दो रुपये अधिक होगी। दूध के साथ सुधा के अन्य उत्पादों की कीमत में भी बढ़ोतरी की गयी है। अब आधा किलो घी 250 रुपये, सौ ग्राम मक्खन 48 रुपये और सौ ग्राम पनीर के लिए आपको 70 रुपये देने होंगे। दूसरी ओर पशुपालकों से दूध क्रय मूल्य में सुधा ने औसतन 1.36 रुपये की वृद्धि की है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored