Header 300×250 Mobile

मंगलवार से शुरू होंगी इग्नू के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं

देश भर में बनाये गये कुल 837 परीक्षा केंद्र, पटना रीजन में 24 केंद्रों पर ली जायेगी परीक्षा

- Sponsored -

257

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar Desk)। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के अंतिम वर्ष अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा 08 फरवरी से शुरू होने जा रहीं हैं। ये पीक्षाएं 13 मार्च तक चलेंगीं। इस परीक्षा के लिए देश भर में कुल 837 केन्द्र बनाये है जिनमें 104 केन्द्र विभिन्न जेलों में कैदियों के लिए बनाये गये हैं। इग्नू के 19 परीक्षा केंद्र विदेशों में भी बनाये गये हैं।

विज्ञापन

पटना के क्षेत्रीय केन्द्र के अधीन कुल 24 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें चार परीक्षा केन्द्र पटना शहर और आठ परीक्षा केन्द्र केन्द्रीय एवं जिला कारागारों में बनाये गये हैं। पटना क्षेत्रीय केन्द्र के अधीन कुल 1,15,000 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए कुल 6,90,668 परीक्षार्थियों के हॉल टिकट जारी किये गये हैं। हॉल टिकट इग्नू की देवसाइट www.ignou.ac.in पर उपलब है। परीक्षार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा केन्द्रों को यह निर्देश भी दिया गया है कि अगर किसी परीक्षार्थी के पाल हॉल टिकट नहीं है और उनका नाम केन्द्र के परीक्षार्थियों की सूची में है तो उन्हें परीक्षा में शामिल करें। परीक्षार्थियों को स्वयं और अपने साथी परीक्षार्थी की सुरक्षा और स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सामाजिक दूरी एवं स्वच्छता बनाए रखना आवश्यक है। परीक्षार्थियों को सलाह दी गयी है कि वे विश्वविद्यालय द्वारा जारी पहचान पत्र अवश्य अपने साथ रखें परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored