Header 300×250 Mobile

सीमा पर घुसपैठ कर रहे दो चीनी नागरिक गिरफ्तार

सीमा पार कराने में सहयोग कर रहा पश्चिम बंगाल का एक शख्स भी धराया

- Sponsored -

827

- sponsored -

- Sponsored -

एसएसबी की 8वीं बटालियन ने इंडो-नेपाल सीमा के दशगजा से किया गिरफ्तार

अररिया/किशनगंज (Voice4bihar news)। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना किसी वैध कागजात से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दो चीनी नागरिकों को सुरक्षा बलों ने धर दबोचा है। बताया जाता है कि अवैध रूप से बिना किसी कागजात के भारत से नेपाल में प्रवेश करते वक्त इन्हें दशगजा से एसएसबी की आठवीं बटालियन ने गिरफ्तार किया है।

एसएसबी अफसरों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर बोर्डर पिलर संख्या 874 के पास भारत नेपाल सीमा के झापा के नकलबन्दा की खुली सीमा से प्रवेश कर रहे दोनों को पकड़ा गया। वहीं दोनों चीनी नागरिक को नेपाल में प्रवेश करवाने में सहयोग कर रहे एक भारतीय नागरिक को भी गिरफ्तार करने की बात कही गयी है।

विज्ञापन

घुसपैठ कराने में साथ दे रहा था भारतीय नागरिक

वही हिरासत में लिए गए चीनी नागरिक की पहचान चेन जिफ़ा, डिङ शोउ शेंग के रूप में हुई है वही नेपाल प्रवेश में सहयोग कर रहे भारतीय नागरिक की पहचान मोहम्मद हनिफ के रूप में हुई है। जो पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिला अंतर्गत अधिकारी थाने के दोहागुड़ी का रहने वाला है। इन तीनों को एसएसबी की 8 वी बटालियन की मुख्यालय कम्पनी बारामनी रामजोत की टीम के द्वारा गिरफ्तारी की बात कही गयी है।

भारतीय, नेपाली करेंसी के साथ अमेरिकी डॉलर भी बरामद

एसएसबी के द्वारा इन लोगों के पास से दो हजार चार सौ नेपाली रुपये, एक हजार भारतीय रुपये, अमेरिकन 90 डॉलर व डब्लयूबी 74 एएफ 4283 नम्बर की मोटरसाइकल बरामद की गई है। गिरफ्तार चीनी नागरिक के द्वारा एसएसबी के सामने आवश्यक कागजात नहीं दिखा पाने के बाद अनुसन्धान के लिए नक्सलवारी पुलिस को सुपुर्द करने की बात कही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT