Header 300×250 Mobile

कुलपति के खिलाफ जांच के लिए दुबारा आएगी टीम, रविवार को भी खुला रहेगा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय

वित्तीय व प्रशासनिक गड़बड़ी के आरोपों की जांच करेगी राजभवन की कमेटी

- Sponsored -

295

- sponsored -

- Sponsored -

पिछले दिनों जांच में अडंगा डालने के कारण फोर्स लीव पर भेजे गए हैं प्रो . तिवारी

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद संभल रहे वीकेएसयू का प्रभार

आरा (voice4bihar news)। पिछले दिनों फोर्स लीव पर भेजे गए वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी के खिलाफ जांच के लिए राजभवन की टीम दुबारा रविवार को आरा पहुंचेगी। प्रो . तिवारी पर प्रशासनिक एवं वित्तीय अनियमितता के लगे गंभीर आरोप लगे हैं। पिछले दिनों जांच टीम के काम में बाधा डालने के कारण राजभवन ने सख्त कार्रवाई करते हए इन्हें फोर्स लीव ( अनिवार्य अवकाश ) पर भेजा था। इनकी जगह मगध विश्वविद्यालय बोधगया के कुलपति प्रो . राजेंद्र प्रसाद को वीकेएसयू का प्रभारी कुलपति बनाया गया है।

विश्वविद्यालय मुख्यालय समेत सभी अधीनस्थ शाखाएं खुली रहेंगी

मिली जानकारी के अनुसार प्रो . तिवारी पर लगे गंभीर आरोपों की जांच के लिए बनी राजभवन की कमेटी 4 जुलाई को आरा आयेगी। कमेटी के आगमन को लेकर विश्वविद्यालय मुख्यालय, इसकी अधीनस्थ सभी शाखाएं, कार्यालय व परीक्षा शाखा खुली रहेंगी। सभी पदाधिकारी, प्रशाखा पदाधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि कमेटी के आने पर वे अपने विभाग और कार्यालय में दस बजे सुबह से उपस्थित रहेंगे।

विज्ञापन

जांच कमेटी को सहयोग करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन तैयार

बता दें कि जांच कमेटी के आने की जानकारी राजभवन से मिलने के बाद विवि प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को होने वाली एकेडमिक काउंसिल और सिंडिकेट बैठक भी स्थगित कर दी गयी। उल्लेखनीय है कि अवकाश पर भेजे गये प्रो तिवारी के खिलाफ विधान परिषद में मामला उठने के बाद राजभवन ने जांच शुरू की है।

मिथिला विवि दरभंगा व मुजफ्फर विवि के कुलपति करेंगे जांच

इस मामले में कुलाधिपति सह राज्यपाल की ओर से ललित नारायण मिथिला विवि के कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गयी है । इस टीम में मुजफ्फरपुर विवि के वीसी प्रो हनुमान प्रसाद पाण्डेय भी हैं। पिछले दिनों 21 मार्च को भी जांच टीम आई थी, लेकिन प्रो . तिवारी पद पर रहते जांच में अडंगा आने की शिकायत मिली थी । इस पर राजभवन ने सख्त कार्रवाई करते हुए प्रो तिवारी को फोर्स लीव पर भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : फोर्स लीव पर भेजे गए वीर कुंवर सिंह विवि के कुलपति प्रो. देवी प्रसाद तिवारी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored