Header 300×250 Mobile

तारापुर उपचुनाव में आखिरकार एनडीए के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह जीते

कड़े मुकाबले में राजद प्रत्याशी को 3821 वोटों से हराया

- Sponsored -

452

- Sponsored -

- sponsored -

29 राउंड चली मतगणना में प्रत्याशियों सहित मतदाताओं की अटकी रहीं सांसें

मुंगेर (voice4vihar news)। बिहार विधानसभा की रिक्त दो सीटों पर हुए चुनाव में सत्तारूढ़ जदयू ने दोनों सीटें जीत ली। कुशेश्वरस्थान में शुरू से ही जदयू प्रत्याशी का पलड़ा भारी रहा, लेकिन तारापुर विधानसभा सीट पर कांटे का मुकाबला हुआ। 18वें राउंड की काउंटिंग तक पिछड़ने वाले जदयू के राजीव कुमार सिंह ने आखिरकार 3821 वोटों से जीत दर्ज की।

तारापुर विधानसभा उपचुनाव में एनडीए के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह आज राजद के प्रत्याशी अरुण कुमार साह को हराने में सफल रहे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाने वाले जेडीयू के पुराने समर्पित कार्यकर्ता रहे राजीव कुमार सिंह आखिरकार उपचुनाव में विजय श्री का माला जनता मालिक के आशीर्वाद से पहन ही लिया।

विज्ञापन

18वें राउंड तक आगे चल रहे थे राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह

मुंगेर मुख्यालय के डीजे कॉलेज सुबह 8:00 बजे से रात्रि 7:00 बजे तक चले 29 राउंड के चले मतगणना के बाद एनडीए प्रत्याशी को जीत घोषित किया गया। वैसे उपचुनाव की मतगणना का दौर जैसे ही पहले राउंड से शुरू हुआ तो राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह 18 राउंड तक 513 वोट से आगे चल रहे थे। वही 19 वे राउंड में एनडीए के प्रत्याशी 843 मतों से बढ़त बनाई।

तारापुर में 19वें राउंड में बनी जदयू की बढ़त जीत में बदली

इसके बाद 29 में राउंड तक लगातार बढ़त बनाते रही जिसका परिणाम निकला की राजीव कुमार सिंह को 78966 मत प्राप्त हुए और राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह को 75145 कुल मत प्राप्त हुए। चुनावी राउंड समाप्ति के बाद उपचुनाव में आखिरकार एनडीए प्रत्याशी को 3821 मत से विजय घोषित किया गया। जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी राजेश कुमार मिश्रा व लोजपा के प्रत्याशी चंदन कुमार सिंह उपचुनाव में कोई खास दबदबा बनाने में सफल नहीं रही।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT