Header 300×250 Mobile

नशे के सौदागरों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई, रोहतास में 108 शराब तस्कर व अपराधी धराये

चावल की बोरियों में छुपाया था 540 किलो महुआ, वैन के तहखाने में भरी थी प्रतिबंधित सिरप

- Sponsored -

204

- sponsored -

- Sponsored -

रोहतास पुलिस ने नशे का सामान ढोने वाले तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

पकड़े गए तस्करों में दो पश्चिम बंगाल के रहने वाले, पुलिस ने दो गाड़ियां जब्त की

अभिषेक कुमार के साथ बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले में नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस की बढ़ती सख्ती के बीच अपराधियों ने भी तरह-तरह के हथकंडे अपनाने शुरू कर दिये हैं। हालांकि कई बार यह चालबाजी अपराधियों पर भारी पड़ रही है। जिले के डेहरी-नौहट्‌टा मुख्य मार्ग पर ऐसे ही एक शातिर को पुलिस ने उस वक्त धर दबोचा, जब व चावल की बोरियों की आड़ में महुआ की तस्करी कर रहा था।

दरअसल पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान चौरंगी अकबरपुर के पास एक पिकअप वाहन को जांच के लिए रोका। इस पिकअप में चावल की बोरियों के नीचे महुआ लोडेड पाया गया। 12 बोरियों में भरे गए 540 किलो महुआ के साथ पुलिस ने पिकअप को जप्त कर लिया है। साथ ही गाड़ी के चालक बबलू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बबलू कुमार नौहट्‌टा थाना क्षेत्र के कुब्बा गांव निवासी शंकर शाह का पुत्र बताया जा रहा है।

विज्ञापन

कोलकाता-दिल्ली नेशनल हाईवे पर वैन के तहखाने में रखी सिरप जब्त

दूसरी ओर रोहतास जिले से होकर गुजरने वाले कोलकाता -दिल्ली NH-2 पर वाहन चेकिंग के दौरान शिवसागर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पिकअप नंबर डब्ल्यूबी 57ई 3257 के डाला में तहखाना बनाकर तस्करी के लिए ले जा रहे 100ml के 1050 सिरप बरामद किये गए हैं। इस तस्करी में पश्चिम बंगाल के दो तस्करों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने गाड़ी भी जब्त कर ली है। तस्करों की पहचान मुर्शिदाबाद जिले के रानी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत के तेसिंगापुर निवासी असदुल शेख के पुत्र असीम शेख और काजिपुरा निवासी हुमाऊ कोबिर के रूप में हुई है।

108 शराब तस्कर व अपराधी गिरफ्तार

इसके अलावा रोहतास पुलिस ने नटवार, चेनारी, बड़हरी, कोचस, करगहर, तिलौथू, डेहरी, शिवसागर, दिनारा, अकोढ़ी गोला, राजपुर व रोहतास के दर्जनों शराब तस्करों को महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया है। सासाराम नगर थाना क्षेत्र के सपोलागंज निवासी विकी कुमार और मुन्ना चौधरी को 35 लीटर विदेशी शराब, 12581 रुपए कैश व एक सोने के चेन के साथ पकड़ा गया है। इसके पास दो देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस भी मिला है।

इसी तरह जिले की राजपुर थाना पुलिस ने बाराडीह निवासी सनी कुमार सिंह उर्फ भंवर सिंह, बजरंगबली कुमार और अस्करण सिंह को एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ धर दबोचा। इनके पास से 4 मोबाइल के अलावे बाइक भी जब्त की गयी है। पुलिस ने ताबड़तोड़ की गई कार्रवाई में 450 लीटर देसी शराब के अलावे 85 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है। साथ में हथियार और जिंदा कारतूस के अलावे 2 कार, चार मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored