Header 300×250 Mobile

पुलिस कप्तान का दो टूक फरमान, बालू खनन माफिया व शराब तस्करों पर कसें नकेल

रोहतास के पुलिस अधीक्षक ने स्वयं पहुंचे तिलौथू जाकर की समीक्षा

- Sponsored -

165

- sponsored -

- Sponsored -

लंबित कांडों के निष्पादन व कोर्ट के निर्देशों पर तत्क्षण अमल का निर्देश

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (Voice4bihar news)। रोहतास के पुलिस कप्तान आशीष भारती ने तिलौथू थाने में पदस्थापित सभी पुलिस पदाधिकारियों के क्रियाकलापों का समीक्षा की। इस दौरान पुलिस कप्तान ने अवैध बालू खनन एवं ट्रांसपोर्टिंग के साथ-साथ महुआ और अंग्रेजी शराब के भंडारण, ट्रांसपोर्टिंग और बिक्री पर लगाम कसने की हिदायत थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिसकर्मियों को दी।

इससे पहले बृहस्पतिवार की दोपहर एसपी आशीष भारती व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवजोत सिमी तिलौथू थाना पहुंचे। थाना परिसर में पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। तत्पश्चात थाने में समीक्षा बैठक करते हुए एसपी ने दो टूक आदेश दिया कि शराब की किसी भी रूप में बिक्री व भंडारण रोहतास जिले में न होने दें। इसके साथ ही लंबित कांडों के निष्पादन, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी, न्यायालय से जारी वारंट के आलोक में गिरफ्तारी एवं कुर्की आदेश पर तत्परता से अमल करने का फरमान सुनाया।

एसपी के सख्ते निर्देश से पुलिस अफसरों में हड़कंप

विज्ञापन

पुलिस कप्तान ने सख्त लहजे में निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में लापरवाही और कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसपी के सख्त निर्देश के बाद देखना दिलचस्प होगा कि इलाके में स्थानीय थाना पुलिस किस तरह की तत्परता दिखाती है। निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष कृपाल जी के अलावे सब इंस्पेक्टर अंकुश कुमार, मनीषा कुमारी, शंभू यादव, घनश्याम कुमार, पवन कुमार सहित सभी पुलिसकर्मी और चौकीदार उपस्थित रहे।

थाना में संचिकाओं के बेहतर संधारण का निर्देश

पुलिस कप्तान ने थाना भवन के कमरों का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा संचिकाओं के बेहतर संधारण का निर्देश थाने के पुलिसकर्मियों को दिया। पुलिस कप्तान आशीष भारती के मुताबिक स्थानीय ग्रामीणों को समय निकालकर पुलिस पदाधिकारियों के पास जाने की बजाए पुलिस पदाधिकारी स्वयं थाना पहुंच उनके लंबित मामलों सहित अन्य मामले निबटाने के प्रति कटिबद्ध हैं।

“आपकी पुलिस आपके द्वार” के तहत चल रहा अभियान

आपकी पुलिस आपके द्वार अभियान की तर्ज पर चलाये गये इस मुहिम के तहत सहायक पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी डिहरी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिक्रमगंज, अंचल पुलिस निरीक्षक डेहरी, अंचल पुलिस निरीक्षक बिक्रमगंज, अंचल पुलिस निरीक्षक शिवसागर, अंचल पुलिस निरीक्षक सासाराम मुफस्सिल द्वारा निर्धारित कार्यक्रम व समय के अनुसार क्रमशः अंचल पुलिस निरीक्षक, डिहरी कार्यालय, सासाराम मुफस्सिल थाना, दिनारा थाना, अकोढ़ीगोला थाना, नटवार थाना, चेनारी थाना तथा परसथुआ ओपी पहुंच कर उपस्थित आम लोगों की समस्याओं को सुनने का निर्देश दिया।

एसपी ने जनसमस्याओं के निवारण के लिए संबंधित पुलिस पदाधिकारी को शीघ्र आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। साथ ही कांडों की समीक्षा और कार्य का भी निरीक्षण किया गया, जिसमें संबंधित पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कार्यों में सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। पुलिस कप्तान की ओर से शुरू की गयी इस मुहिम से आम जनमानस को थाना परिसर में न्याय मिलने की उम्मीद जगी है। इसके अलावा दूरदराज इलाकों से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर फरियाद लगाने वाले लोगों को भी बेवजह अधिक समय की बर्बादी और बस किराया से राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT