Header 300×250 Mobile

ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे सैप के जवान, 2 पुलिस अफसरों समेत 9 पर गिरी गाज

SP ने 2 एएसआई समेत 9 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

- Sponsored -

334

- sponsored -

- Sponsored -

अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने पर सीवान पुलिस की हो रही थी किरकिरी

सीवान (voice4bihar news)| बिहार के सीवान जिले में ट्रक चालकों से अवैध वसूली में लिप्त 2 पुलिस पदाधिकारियों सहित 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसपी अभिनव कुमार ने यह कार्रवाई एक वायरल वीडियो के आलोक में किया है, जिसमें पुलिस वाले अवैध वसूली करते दिख रहे हैं।

एसपी ने ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने के आरोप में गुठनी के एएसआई विनोद कुमार, जीरादेई के एएसआई प्रदीप सिंह और जीरादेई थाने के ही 4 होमगार्ड जवान सहित गुठनी थाना के तीन सैप जवानों को निलंबित कर दिया है। इन पुलिसकर्मियों पर नजराना वसूली का आरोप लगा था।

विज्ञापन

मैरवा ओवरब्रिज पर कर रहे थे अवैध वसूली

मिली जानकारी अनुसार जिले के मैरवा ओवरब्रिज पर सैप के जवान ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे। जिस समय सैप के जवान इस गैरकानूनी काम को अंजाम दे रहे थे, उस समय पेट्रोलिंग ड्यूटी पर एएसआई विनोद कुमार तैनात थे। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने सभी को निलंबित किया है। इस बाबत एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि अवैध वसूली का एक वीडियो वायरल हो रहा था । वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी ट्रक चालकों से कुछ लेन-देन करते दिख रहे थे। उसी आधार पर कार्रवाई की गई है।

बता दें कि वायरल वीडियो हाथ लगने के बाद एसपी ने आंदर थाना के इंस्पेक्टर रणधीर कुमार को वीडियो की सत्यता जांचने का काम सौंपा था। ऐसे में जांच पूरी कर और वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों की पहचान कर इंस्पेक्टर ने एसपी को रिपोर्ट सौंप दी। रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने नौ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। सीवान एसपी की ओर से की गई यह कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी विभागीय कार्रवाई है, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored