Header 300×250 Mobile

सजही महोत्सव : भक्ति गीतों से शिवमय हुआ माहौल

- Sponsored -

313

- sponsored -

- Sponsored -

समस्त विश्व का कल्याण करते हैं भगवान शिव : प्रमोद कुमार

मोतिहारी (voice4bihar desk)। कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण के संयुक्त तत्वावधान में बृहस्पितवार को सजही मठ, ढेकहां में सजही महोत्सव का आयोजन किया गया । दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार, विधान पार्षद राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता, सदर अनुमंडल अधिकारी प्रियरंजन राजू, जिला अध्यक्ष प्रकाश अस्थाना,  लालबाबू प्रसाद, लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत आदि ने किया।

सजही महोत्सव में उपस्थित लोग।

कार्यक्रम में गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार  ने कहा कि जगत कल्याण के लिए भगवान शिव अपनी जटा में मां गंगा को बांधते हैं तो अपने कंठ में विष को भी रख लेते हैं । भगवान शिव देवों के देव  महादेव हैं । भगवान शिव सब का कल्याण करते हैं ।

विज्ञापन

इस अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बिहार की लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने भगवान शिव और माता पार्वती से जुड़े अनेक लोक गीतों और भजनों की प्रस्तुति कर श्रोताओं के मन को मोह लिया । का ले के शिव के मनाईब हो शिव मानत नाहीं, भोला के देखेला बेकल भइले जियरा,  भक्ति जगा के मन में ओढ़ ली चुनरिया चला हो सखिया शिव बाबा के नगरिया चला हो सखिया, नईहर से करके बहनमा हो शिव लेलखिन बुलाए, शिव शंकर चले कैलाश बुंदिया पड़ने लगी सहित भोले बाबा के अनेक गीतों की प्रस्तुति की ।

सजही महोत्सव में गायन पेश करतीं नीतू कुमारी नवगीत।

कार्यक्रम के दौरान नीतू नवगीत ने कहा कि शिव सभी का कल्याण करते हैं । उनका डमरु सबके  लिए बजता है । समुद्र मंथन में जब सुख कारी वस्तुएं मिलीं तो सब लोग उसके लिए लड़े लेकिन जब विष का घड़ा निकलने के साथ पूरे जगत के लिए संकट की घड़ी आई तो भगवान शिव आगे आए और विष का पान करके नीलकंठ बन गए ।

कार्यक्रम में रवीश मिश्रा ने तबला पर, रिशू कुमार ने नाल पर, सुजीत कुमार ने कैसियो पर और पैड पर सुधीर कुमार ने संगत किया । कार्यक्रम के दौरान भव्य झांकी भी निकाली गई जिसमें पटना के कलाकारों ने भगवान शंकर, माता पार्वती , भगवान गणेश, नंदी बैल आदि रूपों में गीत संगीत पेश कर उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन किया ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored