Header 300×250 Mobile

डीटीओ के आवास से इतने रुपये मिले कि नोट गिनने के कई मशीनें लगानी पड़ी

आय से अधिक संपत्ति, रकम व गहने मिलने के बाद छपरा कार्यालय में हड़कंप

- Sponsored -

585

- Sponsored -

- sponsored -

डीटीओ के करीबी कर्मी भी दायरे में आएंगे, कई कर्मियों ने अपने मोबाइल बन्द किये

मूल रूप से मुजफ्फरपुर के DTO हैं रजनीश लाल, छपरा का मिला था अतिरिक्त प्रभार

छपरा (voice4bihar news)। छपरा के प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी के पटना स्थित दो फ्लैटों में निगरानी की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में जब टीम के सामने रुपये की गड्‌डी निकलने लगी तो टीम भौचक रह गयी। इतना ही नहीं अकूत संपत्ति, गहने व लॉकर का भी पता चला।

दूसरी ओर जैसे ही छापेमारी की भनक लगी। छपरा कार्यालय कर्मियों में हड़कंप मच गया। यद्यपि कबीर जयंती के अवसर पर कार्यालय बंद था फिर भी कार्यालय के लगभग सभी कर्मियों ने मोबाइल स्वीच ऑफ कर लिया था।

मालूम हो कि डीटीओ रजनीश लाल मुजफ्फरपुर के डीटीओ हैं और छपरा में उन्हें नौ मार्च 2021 को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था, जो कि चर्चा का विषय रहा था। सीवान या वैशाली के डीटीओ को प्रभार न देकर सीधे मुजफ्फरपुर के डीटीओ को प्रभार दिया जाना किसी के गले नहीं उतर रहा था।

पटना में 2 फ्लैट से 50 लाख कैश व सोने-चांदी के बिस्किट मिले

विज्ञापन

डीटीओ रजनीश लाल के पटना के कंकड़बाग में दो फ्लैट हैं। इनमें पटना के कंकड़बाग स्थित सुमन कश्यप अपार्टमेंट व आशा डबल डायमंड अपार्टमेंट है। अब तक की छापेमारी में निगरानी विभाग को तकरीबन 50 लाख रुपए कैश सहित बड़ी मात्रा में सोने चांदी के बिस्किट मिले हैं। निगरानी ब्यूरो ने डीटीओ रजनीश लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति 23/21 दर्ज कर छापेमारी शुरू की है। छापेमारी में डीटीओ रजनीश लाल के दोनों फ्लैट से पांच-पांच सौ की करीब 100 गड्डी बरामद हुई हैं।

डीटीओ के यहां छापेमारी के दौरान तैनात जवान।

देर शाम तक जारी थी नोटों की गिनती

बताया जा रहा है कि निगरानी विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। देर शाम तक कार्रवाई चल रही थी। स्टेट बैंक से पैसे गिनने वाली कई मशीन को मंगाया गया है और नोटों की गिनती की जा रही है। वहीं डीटीओ के आवास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है, जिसके लाइसेंस की जानकारी मांगी जा रही है। इसके अलावा 3 बैंक लॉकर भी मिले है। अकूत संपति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पटना के कंकडबाग में दो फ्लैट व अन्य कागजात मिले हैं।

यह भी देखें : डीटीओ के ठिकानों पर छापा, 50 लाख कैश व सोने के बिस्कुट मिले

विवादों में रहा है DTO रजनीश लाल का कार्यकाल

परिवहन विभाग ने 9 मार्च 2021 को मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल को छपरा डीटीओ का चार्ज दिया था। तब से वे छपरा जिले का भी काम देख रहे हैं। मुजफ्फरपुर में कार्यकाल के दौरान ही कई फर्जीवाड़ा होने के मामले सामने आए हैं। इसमें एफआईआर कर्मियों के उपर किया गया है। वैसे परिवहन विभाग छपरा में भी कई तरह की गड़बड़ियां की जाती रही हैं। ऐसे में यहां भी सघन जांच की जरूरत है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT