Header 300×250 Mobile

BREAKING NEWS :डीटीओ के ठिकानों पर छापा, 50 लाख कैश व सोने के बिस्कुट मिले

मुजफ्फरपुर के डीटीओ व छपरा के प्रभारी डीटीओ के पटना व मुजफ्फरपुर आवास पर छापा

- Sponsored -

349

- Sponsored -

- sponsored -

कीमती आभूषण समेत करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का निगरानी टीम को पता चला

मुजफ्फरपुर के डीटीओ हैं रजनीश लाल, आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी जांच

पटना/ मुजफ्फरपुर (voice4bihar news)। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में घिरे मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल के मुजफ्फरपुर व पटना स्थित आवास पर बृहस्पतिवार को निगरानी विभाग की टीम ने एक साथ छापामारी की। घंटो चली इस छापामारी के दौरान निगरानी टीम को डीटीओ रजनीश लाल के पटना और मुजफ्फरपुर स्थित आवास से 50 लाख रुपए नगद सहित करोड़ों रुपए की चल अचल संपत्ति से सम्बंधित कागजात और जेबरात मिले हैं।

कई दिनों से जांच एजेंसियों के टारगेट पर थे डीटीओ

दरअसल डीटीओ रजनीश लाल कई दिनों से निगरानी के टारगेट पर थे। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसियों के अफसर अंदर ही अंदर तहकीकात में जुटे थे। बृहस्पतिवार को अचानक डीटीओ के एमआईटी स्थित आवास पर विजिलेंस की टीम जां पहुंची। निगरानी टीम के साथ काफी संख्या में पहुंचे पुलिस के जवानों ने डीटीओ आवास को चौतरफा नाकेबंदी कर अपनी निगरानी में ले लिया। टीम ने उसके आवास की घंटों तालाशी ली। साथ ही चल अचल संपत्ति की जांच पड़ताल करती रही।

डीटीओ के आवास पर जांच के दौरान तैनात सुरक्षा बल।

मुजफ्फरपुर में कीमती फर्नीचर व हजारों रुपये कैश मिले

विज्ञापन

एमआईटी के समीप स्थित डीटीओ रजनीश लाल के स्थानीय आवास पर छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे विभागीय डीएसपी कन्हैया लाल ने बताया कि डीटीओ के मुजफ्फरपुर आवास से लाखों रुपए मूल्य के कीमती फर्नीचर, 37 हजार नगद और कुछ बैंक के कागजात बरामद किये गये हैं। निगरानी में डीटीओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल के पटना आवास समेत कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है।

पटना के कंगड़बाग में डीटीओ का आवास भी निगरानी ने खंगाला

बताया गया कि पटना के कंकड़बाग स्थित उनके आवास से अब तक 50 लाख रुपये कैश व सोने के बिस्कुट के अलावा काफी जेवरात समेत अन्य कीमती सामान जब्त किए गए हैं। कंगड़बाग से एक पिस्टल भी टीम को हाथ लगी है। इसके बाद एक टीम मुजफ्फरपुर के एमआईटी स्थित किराये के मकान में रह रहे डीटीओ के घर पर छापेमारी कर रही है। यहां भी लाखों में नकदी मिलने की बात सामने आई है। कई तरह के जमीन के कागजात विजिलेंस को हाथ लगे है।

यह भी देखें : डीटीओ के आवास से इतने रुपये मिले कि नोट गिनने के कई मशीनें लगानी पड़ी

मुजफ्फरपुर के साथ छपरा का भी मिला था प्रभार

हालांकि विजिलेंस अधिकारियों की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस मामले में अभी तक कितने की कुल संपत्ति मिली है। सिर्फ इतना ही कहा गया कि पटना समेत कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी। ज्ञात हो कि रजनीश लाल मुजफ्फरपुर डीटीओ के साथ-साथ छपरा डीटीओ का भी प्रभार संभाल रहे है।

बालू खनन में लगे वाहनों से भी अर्जित की संपत्ति!

डीटीओ रजनीश लाल की दो जिलों में तैनाती होने के कारण काफी संपत्ति अर्जित करने की बात सामने आई है। सूत्रों ने बताया कि छपरा का प्रभार इस मामले में दुधारू गाय साबित हुआ। यहां बालू के अवैध खनन व ढुलाई में लगे वाहनों से मोटी कमाई होती है। अवैध खनन वाले किसी भी कीमत पर अफसरों को नाराज नहीं होने देना चाहते हैं। इन सभी बिंदुओं पर विजिलेंस की टीम अभी जांच की कार्रवाई में जुटी है। शाम 4: 00 बजे तक निगरानी की तफ्तीश जारी थी।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT