Header 300×250 Mobile

सामाजिक पंचायत ने नाबालिग की अस्मत की कीमत डेढ़ लाख रुपये तय की

7वीं कक्षा की छात्रा को बरगलाकर प्राइवेट शिक्षक ने किया दुष्कर्म

- Sponsored -

252

- sponsored -

- Sponsored -

  • गर्भवती हुई तो खिला दी गर्भपात की कई गोलियां
  • तबियत बिगड़ी तो अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

सहरसा (voice4bihar desk)। देश भर में खाप पंचायतों व सामाज के कथित ठेकेदारों की वजह से पीड़ित को न्याय नहीं मिलने की खबरें अक्सर सुर्खियों में आती हैं। इनके अजीबोगरीब फैसलों की वजह से कई बार मानवता शर्मसार होती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के सहरसा जिले में सामने आया है, जहां सातवीं कक्षा की एक छात्रा की अस्मत की कीमत सामाजिक पंचायत ने रुपये में आंकी है। डेढ़ लाख रुपये देकर मामले को रफा-दफा करने की यह कोशिश जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई।

बताया जाता है कि सहरसा जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत समदा-बखरी निवासी सातवीं कक्षा की एक छात्रा को बरगला कर उसी गांव के एक प्राइवेट टीचर ने दुष्कर्म किया। आरोपी शिक्षक सुबलेश कुमार यादव ने नाबालिग छात्रा के यौन शोषण का सिलसिला बीते एक साल से जारी रखा। इस बीच सामाजिक मर्यादा के चलते छात्रा ने मुंह नहीं खोला और वह गर्भवती हो गयी ।

सामाजिक दबाव में शादी के लिए हुआ तैयार, फिर मुकर गए परिजन

मामला यहां तक पहुंचने पर इसकी जानकारी लड़की के परिजन सहित समाज को भी हो गयी । लोकलाज के डर से इसे आपस में ही सुलझाने पर सहमति बनी। ऐसे में आरोपी के पिता राम बल्लभ यादव सहित अन्य पर सामाजिक दवाब दिया गया । चार दिन पूर्व हुई सामाजिक पंचायत में आरोपी शिक्षक ने छात्रा से शादी करने की स्वीकृति दे दी, लेकिन पुनः उनके परिवार के सदस्यों ने पारिवारिक पंचायत बैठा कर छात्रा के अस्मत की कीमत डेढ़ लाख रुपये लगाई ।

विज्ञापन

यह भी पढ़ें : पटना पुलिस ने पत्नी को नंगा करने की धमकी देकर कबुलवाया जुर्म!

ताकत की दवा बताकर खिला दी गर्भपात की कई गोलियां

दूसरी ओर गर्भवती होने की बात से अनजान छात्रा ने जब आरोपी शिक्षक को थकान व कमजोरी महशूस होने की बात बताई तो सुबलेश ने छात्रा को ताकत की दवा बता कर गर्भपात की कई गोलियां खिला दी । जिससे छात्रा गंभीर रूप से बीमार पड़ी और आनन – फानन में सदर अस्पताल भर्ती कराया गया । इसके बाद ही पूरा माजरा सामने आया । मेडिकल जांच में पता चला कि छात्रा चार माह की गर्भवती है। इसी कारण गर्भपात की गोलियों का उल्टा असर हुआ।

यह भी पढ़ें : सनकी आशिक पड़ा है पीछे, भागी फिर रही छात्रा

वहीं इस घटना के बाद आरोपी शिक्षक परिवार के साथ फरार बताया जाता है। घटना की सूचना पर पहुंचे महिला थाना अध्यक्ष प्रेमलता भूपा श्री ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी होगी और उसे कड़ी सजा दिलाई जाएगी ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT