Header 300×250 Mobile

सीनियर डिप्टी कलेक्टर के ठिकानों पर छापा, 20 लाख कैश व सोने के बिस्कुट मिले

सासाराम, पटना व अररिया जिले में चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी

- Sponsored -

1,779

- Sponsored -

- sponsored -

सूबे के शीर्ष नेतृत्व में शामिल भाजपा नेता के करीबी हैं डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार गुप्ता

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम /पटना (voice4bihar news)। बिहार में निगरानी विभाग ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सासाराम में पदस्थापित सीनियर डिप्टी कलेक्टर के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। सीनियर डिप्टी कलेक्टर के पास भू-अर्जन अधिकारी रोहतास सहित सासाराम नगर निगम का अतिरिक्त प्रभार भी है। इस सीनियर डिप्टी कलेक्टर का नाम राजेश कुमार गुप्ता है, जो सूबे के शीर्ष नेतृत्व में शामिल नेता खासमखास बताया जा रहा है। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अंतर्गत सलखुआ प्रखंड के कोपड़िया से दोनों को संबंध बताया जा रहा है।

मंत्री के ओएसडी के बाद जांच एजेंसियों के निशाने पर डिप्टी कलेक्टर

विदित हो कि बिहार में इन दिनों भ्रष्ट अफसरों की शामत सी आ गयी है। निगरानी विभाग की विशेष शाखा और आर्थिक अपराध इकाई जैसी सरकार की जांच एजेंसिंयां ऐसे अफसरों पर शिकंजा कसने में लगी है। शुक्रवार को जहां खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव मृत्युंजय कुमार व इनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों की संपत्ति जब्त की है, वहीं शनिवार को सासाराम में पदस्थापित डीएलओ राजेश कुमार गुप्ता के कई ठिकाने खंगाल डाले।

सीनियर डिप्टी कलेक्टर सह सासाराम के भूअर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता का फाइल फोटो।
सासाराम के भूअर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता का फाइल फोटो।

विज्ञापन

पटना में आनंदपुरी और नागेश्वर कॉलोनी में छापेमारी

खबर है कि यह कार्रवाई राजेश कुमार गुप्ता के पटना के आनंदपुरी और नागेश्वर कॉलोनी ठिकाने पर की गयी है, जबकि रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के फजलगंज स्थित सरकारी आवास पर हुई है। सूत्रों की मानें तो फारबिसगंज में भी टीम छापेमारी कर रही है। छापेमारी में अब तक तीन दर्जन से अधिक प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं।

सासाराम के फजलगंज में 5 घंटे तक चली जांच

सासाराम में करीब 5 घंटे से अधिक वक्त तक चली छापेमारी में 20 लाख से अधिक रुपए कैश के रूप में बरामद होने के साथ-साथ सोने के बिस्किट मिलने की भी खबर है। साथ ही बैंकों में कई लॉकर की जानकारी छापेमारी टीम को मिली है, जिसको खंगालने की रणनीति जारी है। अपुष्ट खबरों की मानें तो डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार गुप्ता की गिरफ्तारी की खबर भी आ रही है।

अररिया जिले के फारबिसगंज में छापेमारी।

अररिया जिले के फारबिसगंज में भी छापा

दूसरी ओर सासाराम के भू अर्जन पदाधिकारी सह नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के फारबिसगंज आवास पर विशेष निगरानी (पटना) की टीम सुबह से छापेमारी कर रही है। बताया जाता है की भू अर्जन पदाधिकारी सह नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। राजेश गुप्ता के अररिया जिला स्थित फारबिसगंज के आवास पर निगरानी विभाग का छापा। पटना निगरानी की टीम आवास में घुसकर कर छापेमारी कर रही थी। इस छापेमारी में 4 डीएसपी और 2 इंस्पेक्टर शामिल थे। पटना में भी दो ठिकाने पर छापेमारी हुई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored