Header 300×250 Mobile

मंत्री सम्राट चौधरी ने दी हिदायत, हर हाल में 15 अगस्त से पंचायतों में शुरू होगा ऑनलाइन काम

आरटीपीस काउंटर खोलने के लिए सरकार ने कसी कमर, सभी संसाधन कराए उपलब्ध

- Sponsored -

465

- sponsored -

- Sponsored -

मंत्री ने पंचायतों को दिये सख्त निर्देश, 12 अगस्त तक विभाग को भेजें OK रिपोर्ट

पटना (voice4bihar news)। बिहार की ग्राम पंचायतों में तैयार हो रहे पंचायत सरकार भवन में इसी माह की 15 तारीख से कामकाज शुरू हो जाएगा। यानि पंचायत में ही ब्लॉक चलेगा। अब ग्रामीणों को प्रखंड या अनुमंडल कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। पंचायती राज विभाग ने इसके लिए कमर कस ली है। लिहाजा इस काम में कोई भी अड़चन अब नहीं रह गयी है। फिलहाल आरटीपीएस काउंटर के तौर पर सेवाएं शुरू होंगी और ऑनलाइन सेवा के तहत सभी काम होंगे।

विलंब की कोई भी वजह सुनने को विभाग तैयार नहीं

पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोलने के लिए पंचायती राज विभाग कितना संजीदा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें विलंब की कोई वजह सुनने को विभाग तैयार नहीं है। विभागीय मंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार को सभी पंचायतों का दो टूक हिदायत देते हुए कहा कि 15 अगस्त से हर हाल में आरटीपीएस काउंटर का संचालन कार्य प्रारंभ होना है।

विज्ञापन

फर्नीचर व संसाधनों के लिए पंचायतों को दी गयी है राशि

मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पंचायतों को सारे संसाधन उपलब्ध करा दिये गए हैं। विभाग ने पंचायतों को फर्नीचर आदि के लिए धनराशि भी उपलब्ध करा दी है। श्री चौधरी ने आगे बताया कि 12 अगस्त तक विभाग को अपने-अपने पंचायतों की सूचना देना अनिवार्य किया गया है। साथ ही आरटीपीएस काउंटर खोलने का समय 10.00 बजे से 12.30 बजे तक एवं 2.00 से 5.00 बजे तक निर्धारित है।

अब पंचायत में ही होंगे प्रखंड व अनुमंडल के सभी ऑनलाइन काम

मंत्री की इस सख्ती के बाद यह तय हो गया है कि 15 अगस्त 2021 से हर पंचायत में आरटीपीएस कर्मी बैठेंगे और सारा काम पंचायत में होगा। मंत्री ने कहा कि गांव से पंचायत की सरकार चलेगी। अब गरीबों मजदूरों को जाति आवासीय आय एवं अन्य कार्यों के लिए प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : अब पंचायत में ही चलेगा ब्लॉक, 15 अगस्त से पंचायत सरकार भवन में ही होंगे सभी कार्य

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored