Header 300×250 Mobile

लॉकडाउन : अब मंत्री, विधायक व एमएलसी भी नहीं जाएंगे अपने क्षेत्र में

कोरोना संक्रमण रोकने लिए जारी प्रतिबंधों के उल्लंघन पर सरकार चिंतित

- Sponsored -

352

- Sponsored -

- sponsored -

अपर मुख्य सचिव ने अफसरों को दिये निर्देश, जनप्रतिनिधियों को भ्रमण से रोकें

पटना (voice4bihar news)। राज्य में फैले कोरोना संक्रमण के दौर में अपने क्षेत्र की जनता के बीच अब मंत्री, विधायक व विधान पार्षद नहीं जा सकेंगे। राज्य सरकार की ओर से जारी ताजा गाइडलाइन के तहत अफसरों को यह जिम्मेदारी दी गयी है कि मंत्रियों को क्षेत्र भ्रमण करने से बचने का अनुरोध करेंगे। दूसरी ओर मुख्य सचिव ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग से कई जिलों के अफसरों से रूबरू होते हुए निर्देश दिया कि क्षेत्र के विधायकों व विधान पार्षदों को भी ऐसा करने से मना करें।

राज्य सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से जारी पत्र में अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने मंत्रियों के आप्त सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि मंत्री गण को क्षेत्र भ्रमण नहीं करने का अनुरोध करें। पत्र में चिंता जताई गयी है कि ऐसी सूचना मिल रही रही है कि कोरोना महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों की अवधि में भी मंत्रीगण क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। विशेषकर अपने प्रभार वाले जिलों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन तथा अन्य कार्यों को लेकर परिभ्रमण कर रहे हैं।

मंत्रियों के भ्रमण से जनता भी हो रही प्रतिबंधों के प्रति लापरवाह

विज्ञापन

पत्र में कहा गया है कि फिलहाल पूरा बिहार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में है। इस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से व्यक्तियों एवं वाहनों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाये गये हैं। ऐसे में मंत्रीगण को भी प्रतिबंधों की अवधि में जिलों का परिभ्रमण करने से बचना चाहिए। क्योंकि इनके दौरे से आम जनता भी इन प्रतिबंधों का अनुपालन दृढ़ता से नहीं कर रही है ।

श्री कुमार ने आप्त सचिवों से कहा है कि वे संबंधित मंत्री से अनुरोध करें कि प्रतिबंध की अवधि के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र या अपने प्रभार जिलों का परिक्षमण न करें। अगर किसी प्रकार की समीक्षा की आवश्यकता होती है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दे सकते हैं।

मुख्य सचिव ने कहा-विधायक व एमएलसी को भी क्षेत्र भ्रमण से मना करें

दूसरी ओर राज्य के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड -19 के समीक्षा की । रोहतास जिले के अफसरों को निर्देशित करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड -19 प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन कराना है। उन्होंने डीडीसी से कहा कि विधायक विधान पार्षद को भी कोविड में नहीं घूमने काआग्रह करना होगा । ताकि कोविड के चेन को तोड़ा जा सके। फिलहाल देखना होगा कि अफसरों के अनुरोध को मंत्री, विधायक व विधान पार्षद कितना मानते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT