Header 300×250 Mobile

NH-2 पर लूटा गया टमाटर लदा पिकअप वैन बरामद,

- Sponsored -

378

- sponsored -

- Sponsored -

टमाटर बिक्री की राशि भी पुलिस के हाथ लगी
अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी

अभिषेक कुमार सुमन की रिपोर्ट

  • सासाराम (voice4bihar desk)। रोहतास जिले में चोरी व लूट की घटनाओं को लेकर संजीदा पुलिस ने एक और वारदात का उदभेदन किया है। पिछले 11 फरवरी की देर रात चेनारी थाना क्षेत्र के मल्हीपुर से लूटे गए टमाटर लोडेड पिकअप नंबर जे एच 02 ए एन 4683 को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही लोडेड माल की बिक्री के पैसे भी बरामद किए गए हैं।
    गौरतलब है कि रोहतास में टमाटर लोड कर आसनसोल जाने के दौरान रोहतास जिला अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लेरूआ पुल के पास सशस्त्र अपराधियों ने 7900 नगदी सहित लोडेड पिकअप वैन लूट लिया था। लूट के बाद झारखंड के चतरा निवासी चालक मोतीराम के बयान पर 12 फरवरी को मुफस्सिल थाना कांड संख्या 65 /21 दर्ज करते हुए पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया था।

अनुसंधान के दौरान पुलिस को एक सप्ताह के भीतर पिकअप बरामद करने में सफलता मिलने की जानकारी देते हुए रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बताया कि सासाराम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद रावत के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा लगातार छापेमारी में अपराधियों द्वारा टमाटर बेचने के बाद जमा किये गए 29200 रुपये सहित लूट कांड में प्रयोग की गई काले रंग की अल्टो कार पुलिस ने जब्त कर ली है।

पुलिस को यह सफलता दिनारा थाना क्षेत्र के खनिता चौक इलाके से मिली है। हालांकि इस मामले में अभी लुटेरा गिरोह का कोई भी सदस्य पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। पुलिस कप्तान के मुताबिक अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

इसी लूट कांड में छापेमारी दल पर हुई थी फायरिंग

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीता बीघा गांव में इसी पिकअप वैन लूट कांड के उद्भेदन के लिए की गई छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर लाठी डंडा और पथराव के बाद फायरिंग की घटना हुई थी। पुलिस ने लूट कांड के संदिग्ध अभियुक्त सुनील चौधरी और पप्पू चौधरी के घर छापेमारी की थी। जिसके बाद रोहतास पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर अग्रेतर करवाई में जुटी थी कि ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। घटना में चौकीदार भगवान राम, सिपाही सुनील कुमार, विजय कुमार जख्मी हुए थे।

विज्ञापन

सीता बीगहा गांव से पुलिस ने एक राइफल दो दर्जन कारतूस एक खोखा के साथ 2220 रुपए नगदी सहित मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड और एक अपाची बाइक जब्त करते हुए थाना ला रही थी कि अभियुक्तों के परिजनों सहित सहयोगियों ने हमला कर दिया था जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए रोहतास पुलिस ने दो महिला सहित पांच लोगों को जेल भेजने की त्वरित कार्रवाई की थी।

पूर्व में भी हुई है पिकअप लूट

23 नवम्बर की देर रात कैमूर जिले के पुसौली से रोहतास के डेहरी जाने के दौरान लुटेरों ने दिल्ली – कोलकाता नेशनल हाइवे – 2 से एक बोलेरो पिकअप लूटते हुए चालक को मारपीट कर छोड दिया था। लुटेरों द्वारा पिटाई कर छोड़े गये चालक पुसौली निवासी संतोष केसरी के बयान पर पिकअप संख्या यूपी 67पी/1560 को माल लोडिंग के लिए बुक करके डेहरी ले जाने के दौरान लूटे जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

जनवरी में चिरौंजी लोडेड ट्रक लूट कांड में भी मिली थी सफलता

छत्तीसगढ़ से रोहतास आने के क्रम में थाना क्षेत्र के फोरलेन पर कंचनपुर लेरूआ के पास अपराधियों ने घात लगाकर लाखों रुपए मूल्य के ड्राई फ्रूट्स के तौर पर प्रयोग किए जाने वाले चिरौंजी लोडेड ट्रक को अगवा कर लिया था चालक के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी के आलोक में रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती की मॉनिटरिंग और निर्देश पर रोहतास पुलिस ने गया जिले के कई इलाकों में छापेमारी करते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को ट्रक लूट कांड में संलिप्तता पाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जो रोहतास पुलिस के लिए बडी सफलता थी।

पुलिस का बढ़ा उत्साह, पब्लिक ने ली राहत की सांस

लगातार वाहन चेकिंग के साथ जिले के अपराधियों और वारंटियों के विरुद्ध हो रही ताबड़तोड़ पुलिसिया कार्रवाई से जिले के क्राइम ग्राफ फिलहाल मंद है। इसके साथ ही हो रही अपराधिक घटनाओं के लगातार उद्भेदन से रोहतास पुलिस उत्साहित है और आम जनता ने राहत की सांस ली है। बताते चलें कि जिलाधिकारी कार्यालय से चोरी की गई बाइक को भी रोहतास पुलिस ने बरामद करते हुए डेहरी थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर आरोपी चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई भी कर चुकी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT