Header 300×250 Mobile

होली मिलन के बहाने पत्रकारों ने अंतरराष्ट्रीय रिश्तों में घोली मिठास

आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट कॉउंसिल ने विराटनगर में किया होली मिलन समारोह

- Sponsored -

298

- sponsored -

- Sponsored -

भारत व नेपाल के पत्रकार व समाजसेवियों को किया गया सम्मानित

राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)। आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट काउंसिल की ओर से बुधवार को नेपाल के विराटनगर के जानकी सेवा सदन में आयोजित होली मिलन समारोह में शुभकामनाओं के आदान-प्रदान के साथ ही आगंतुकों ने अंतरराष्ट्रीय रिश्तों में मिठास घोल दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता काउंसिल के निदेशक राजेश कुमार शर्मा ने की। इसमें दोनों देशों के पत्रकारों, समाजसेवी व राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ने शिरकत कर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान की।

कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में नेपाल पत्रकार महासंघ मोरंग के उपाध्यक्ष कुमोद अधिकारी उपस्थित थे। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में बृहत मदेशी नागरिक समाज के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह कुशवाहा, नेपाली कांग्रेस के नेता राजेश गुप्ता, संस्था के अररिया जिले के बरिष्ठ सलाहकार पत्रकार अशोक कुमार झा, भाजपा नेता राजनंदन यादव, जाप के युवा प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस विक्टर मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन मायादेवी राजवंशी ने किया।

इस कार्यक्रम में कोरोना काल के दौरान विभिन्न तरीकों से आम लोगों तक मदद पहुंचाने वाले लोगों को समानित किया गया । वही कोरोना काल में विभिन्न परस्थितियों का सामना करते हुए लोगों को खबर के माध्यम से जागरूक करने के लिए दोनों देशों के सक्रिय पत्रकारों को समान्नित किया गया।

विज्ञापन

दो देशों के रिश्ते को बरकार रखने में पत्रकारों की भूमिका अहम : कुमोद

अपने संबोधन में प्रमुख अतिथि कुमोद अधिकारी ने कहा कि दो देशों के बीच हमारा मैत्री संबंध प्रगाढ़ है, जिसको बरकार रखने में दोनों देशों के पत्रकारों की भूमिका अहम है। इन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच पत्रकार एक संदेशवाहक का कार्य करते हैं। समय-समय पर ऐसा कार्यक्रम होना चाहिए। वही नेपाली कांग्रेस के नेता राजेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल के विषम परस्थितियों में भी जिस तरह से दोनों तरफ के पत्रकारों ने सूचना का आदान प्रदान प्रशासनिक महकमे तक आम जन की समस्याओं को पहुंचा कर समाधान किया, इस योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

होली मिलन समारोह में भारत व नेपाल के गणमान्य।
होली मिलन समारोह में भारत व नेपाल के गणमान्य।

भाजपा नेता राजनंदन यादव ने कहा कि हम सीमांचल के लोगों ने सीमा के बंधन को कभी नहीं माना है। जब भी जरूरत पड़ी है, एक दूसरे की मदद के लिए एक साथ खड़े होते हैं। देश कोरोना के पहले लहर से उबर भी नहीं पाया कि दूसरा लहर शुरू हो गया। ऐसे में हमें एक जुट होकर फिर से बेटी-रोटी के सम्बन्ध को बरकार रखना होगा। इस विकट परस्थितियों में भी दोनों देशों के पत्रकारों के एक मंच पर आने से एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है । वही इस कार्यक्रम को बृहत मदेशी नागरिक समाज के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह कुशवाहा, जाप प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस विक्टर, राघव मिश्रा, खुशबू दुबे, प्रभात सिंह, जनता समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहम्मद कादिर आदि ने भी संबोधित किया।

होली मिलन में दोनों देशों की इन हस्तियों को किया गया सम्मानित

कोविड काल में विभिन्न परस्थितियों का सामना करते हुए बेहतर कार्य के लिए ज्योतिष कुमार झा, मनीष कुमार, आशोक कुमार सिंह उर्फ मिन्टू सिंह, बरुन मिश्रा, तपैश कुमार यादव, संजय कुमार झा, सुदीप कुमार भारती, मेराज सिद्दिकी, अनमोल आनंद, रबीन्द्र यादव, नवीन दुबे सम्मानित किये गए। वही नेपाल के पत्रकारों में श्याम सुन्दर सुतिहार, पदम सरदार, अनिल श्रेस्ठ, सोनु दास को सम्मान दिया गया।

इसके अलावा सामजिक कार्य के लिए हाम्रो टीम के पप्पू अंसारी, नेपाल बैश्य युवा समाज के जिला अध्यक्ष गणेश साह, सामाजिक अभियंता राजेश गुप्ता, संतोष साह, राघव मिश्रा, खुश्बू दुबे, प्रभास सिंह, राजनंदन यादव, प्रिंस विक्टर सहित तीस लोगों को विभिन्न सामाजिक कार्य के लिए समान्नित किया गया। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में पत्रकार सुदीप भारती, मेराज सिद्दिकी, पवन साह, दिलीप शर्मा, गोविंद महेश्वरी, यज्ञ पराजुली सहित अन्य पत्रकार सक्रिय थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored