Header 300×250 Mobile

रोहतास में मिनी शराब फैक्ट्री और अवैध लॉटरी का धंधा हुआ बेनकाब

नासरीगंज में चल रही थी शराब फैक्ट्री तो सासाराम में लॉटरी का धंधा

- Sponsored -

411

- Sponsored -

- sponsored -

भारी मात्रा में कच्ची स्प्रीट, तैयार शराब व निर्माण उपकरण जब्त

पांच शराब धंधेबाजों को भी नासरीगंज पुलिस ने मौके से दबोचा

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र में छापेमारी कर मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा किया है। यहां बड़े पैमाने पर शराब निर्माण के साथ ही बोतल में पैकिंग का धंधा चल रहा था। शराब धंधे में लिप्त पांच लोगों को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है। रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के निर्देश पर जिले में संगठित अपराध व अवैध धंधे के खिलाफ लगातार चलाई जा रही मुहिम के तहत पुलिस को पुलिस को यह कामयाबी है।

इलाके में शराब का निर्माण होने की सूचना पर मंगलवार को नासरीगंज थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी में बड़े पैमाने पर कच्ची स्प्रीट के अलावा तैयार की गयी माल्टा शराब, रैपर, खाली गैलन, खाली बोतलें और ढक्कन बरामद की गयी। इस दौरान पुलिस ने धराब धंधे में संलिप्तता के आरोप में अतिश कुमार, राकेश कुमार, आलोक कुमार, लालजीत पासवान और शाहिल राज को गिरफ्तार किया है ।

विज्ञापन

जिला मुख्यालय सासाराम से लॉटरी धंधेबाजों की हुई गिरफ्तारी

रोहतास पुलिस ने जहां एक तरफ शराब कारोबारियों के ठिकाने को ढूंढ़ निकाला, वहीं लॉटरी के बड़े रैकेट का भी भंडाफोड़ किया है। दरअसल, कुछ महीने पहले औरंगाबाद पुलिस के हत्थे चढे़ लॉटरी के अवैध कारोबारियों ने लॉटरी कारोबार के तार सासाराम से जुड़े होने का खुलासा किया था। इस मामले में सासाराम के कुछ लॉटरी माफियाओं के नाम का खुलासा भी गिरफ्तार लॉटरी विक्रेताओं ने किया था। तब औरंगाबाद की पुलिस ने सासासाराम पुलिस से संपर्क कर सासाराम नगर थाने के चौखंडी इलाके में छापेमारी भी की थी लेकिन कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी थी।

सासाराम में अवैध लॉटरी के साथ पकड़े गए जालसाज।
सासाराम में अवैध लॉटरी के साथ पकड़े गए जालसाज।

लगभग 60 हजार लॉटरी के टिकट व 51 हजार रुपये कैश बरामद

आज सासाराम नगर पुलिस ने पिछले चौबीस घंटे के बिछाये जाल के बाद पांच लॉटरी विक्रेताओं को दबोचने में सफलता पाई है। यह सफलता नगर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में शोभागंज इलाके में की गयी छापेमारी में मिली है, जिसमें पुलिस ने भारी मात्रा में (59400) लॉटरी टिकट, 51 हजार रुपये नगद और दो कैलकुलेटर बरामद किये हैं। इस दौरान इशरत खान, सुहैल खान, इस्लाम कुरैशी, इरबाज खान और राजकुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लॉटरी माफियाओं की गिरफ्तारी से सासाराम के कई इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो दबोचे गये लॉटरी विक्रेताओं ने इस धंधे से जुड़े कई सफेदपोशों के नाम का खुलासा भी किया है। बहरहाल देखना होगा कि इस खुलासे के बाद पुलिस की अगली कारवाई क्या होती है?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT