Header 300×250 Mobile

तीन महीने के अंदर सभी नागरिकों का हो जाएगा कोरोना टीकाकरण : ओली

भारत से भेजे गए कोविशील्ड वाइल को प्रयोग में लाएगा नेपाल

- Sponsored -

136

- Sponsored -

- sponsored -

  • नेपाल के प्रधानमंत्री ने अपने नागरिकों को किया आश्वस्त

जोगबनी से राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

voice4bihar desk. नेपाल के प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली ने भारत सरकार की ओर से अनुदान में उपलब्ध कराए गए 10 लाख कोविड-19 के टीका को लगाने की प्रक्रिया आ शुभारंभ किया। नेपाल के सभी 77 जिले में टीकाकरण की शुरुवात प्रधानमंत्री ओली ने की है। टीकाकरण की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि तीन महीने के अंदर सम्पूर्ण नेपाली नागरिकों को कोविड–19 के विरुद्ध का टीका उपलब्ध करा दिया जाएगा। प्रथम चरण में फ्रन्टलाइन में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी तथा सफाइकर्मी को यह टीकाकरण उपलब्ध कराया जा रहा है ।

काेविशील्ड का इंजेक्शन लगाते डॉक्टर

विज्ञापन

भारत से भेजे गए कोविशील्ड वाइल को प्रयोग में लाएगा नेपाल

प्रधानमन्त्री ओली ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कोई यह न सोचें कि वह मुनाफा कमाने के लिए वैक्सीन व्यापार का माध्यम बना सकता है। कार्यक्रम में बोलते हुए ओली ने कहा कि सरकार के द्वारा मैत्री सहयोग के मार्फ़त या खरीद कर के ही सम्पूर्ण नेपाली जनता को निःशुल्क रुप में टीका उपलब्ध कराने की प्राथमिकता है। प्रधानमन्त्री ओली ने कहा कि कोविड के विरुद्ध के टीका के लिए अन्य मित्रराष्ट्र व संघ संस्था से भी बात चल रही है। भारत सरकार की ओर से और वेक्सिन उपलब्ध करवाने के विषय में भी वार्ता होंने की बात प्रधानमंत्री ओली ने कही है।

 

Read Also: देश ही नहीं विदेशों में भी लहराया तिरंगा

Read Also :  नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने 72वें गणतंत्र दिवस पर भारत को दी शुभकामना

भारत के सीमावर्ती विराटनगर में भी टीकाकरण प्रारंभ
विराटनगर के दो चिकित्सक को टीका लगाकर बुधवार का टीकाकरण अभियान की शुरुवात की गई। पहला टीका कोसी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेन्डेन्ट डा. चुमनलाल दास व फिजिसियन डा. दीपक सिग्देल को दिया गया। बताया गया है कि प्रदेश 1 में 35 हजार फ्रन्टलाइनर को प्रथम चरण में टीकाकरण किया जाएगा जिसमें 23 स्थानों को चयन किया गया है। मोरंग जिले के लिए कोसी अस्पताल, जिला अस्पताल रंगेली व दो निजी अस्पताल को टीका केंद्र के रूप में चयन किया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored