Header 300×250 Mobile

देश ही नहीं विदेशों में भी लहराया तिरंगा

भारतीय दूतावासों में मनाया गया गणतंत्र दिवस

- Sponsored -

306

- Sponsored -

- sponsored -

voice4bihar desk। देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली समेत देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया गया, वहीं देश की सीमाओं से बाहर हजारों किलोमीटर दूर भी भारतीय ध्वज को शान से फहराया गया। देश से बाहर विभिन्न राजदूतावासों में गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित की गई। इस बीच ओमान की राजधानी जोर्डन से आई तस्वीरों में राष्ट्रध्वज फहराने का आकर्षक दृश्य सामने आया।

जार्डन की राजधानी ओमान में झंडोतोलन।

भारत के दूतावास में कोविड -19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, ओमान के दूतावास परिसर में भारत का 72 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया।    इस अवसर पर चार्ज डी ‘अफेयर्स रज़ीम ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। इसके बाद राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति व राष्ट्र के माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन को पढ़ा।

विज्ञापन

राष्ट्रगान गाते दूतावास के लोग।

भारत के गणतंत्र दिवस पर इस बार नहीं आया कोई विदेशी मेहमान 

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के कारण गणतंत्र दिवस पर इस बार कोई विदेशी मेहमान मुख्‍य अतिथि के रूप में भारत नहीं आया है।  हालांकि, गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मुख्‍य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात की वजह से बोरिस जॉनसन असमर्थता जता दी। वैसे बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि गणतंत्र दिवस की परेड में कोई विदेशी मेहमान शामिल नहीं हो रहा है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ है। फिर भी विगत पांच दशकों में यह पहला मौका है, जब गणतंत्र दिवस पर कोई विदेशी मेहमान नहीं आया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT