Header 300×250 Mobile

मुख्यमंत्री ने शिक्षक बहाली प्रक्रिया पूरी करने का दिया निर्देश

प्रधान शिक्षा सचिव के ट्वीट से अभ्यर्थियों का उत्साह हुआ दु्गुना

- Sponsored -

192

- sponsored -

- Sponsored -

  • Voice4bihar desk. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रिझाने के लिए 94 हजार प्राथमिक शिक्षक बहाली से जुड़े अभ्यर्थी तरह-तरह के तरकीब आजमा रहे हैं। चाचा और सुशासन बाबू के नाम से अभ्यर्थियों के बीच लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ताजा रुख से अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि अब राज्य में अटकी वहाली प्रक्रिया जोर पकड़ेगी।

गर्दनीबाग में धरनास्थल पर मौजूद सैकड़ों शिक्षक अभ्यर्थी पैरोडी के अलावा महाराणा प्रताप तथा झांसी की रानी से जुड़ी गाथाओं को गाकर मुख्यमंत्री से काउंसिलिंग शिड्यूल जारी करने का अनुरोध कर रहे हैं। इन दिनों जब रात का तापमान सात डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जा रहा है शिक्षक अभ्यर्थी धरनास्थल पर डटे हुए हैं। अभ्यर्थियों ने बताया कि रात में वे पास में ही स्थित कम्यूनिटी हॉल में शरण लेते हैं और सुबह में धरनास्थल पर आ डटते हैं।

विज्ञापन

इस बीच, बुधवार की शाम जहां प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने एक-दो दिनों में शिड्यूल जारी होने की बात कही थी वहीं बृहस्पितवार की सुबह प्रधान शिक्षा सचिव ने ट्वीट जारी कर अभ्यर्थियों का उत्साह दुगुना कर दिया। सुबह करीब आठ बजे सचिव ने अपने ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री ने विभाग को प्राथमिक शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को अंजाम तक पहुंचाने को कहा है। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के साथ प्रक्रिया पूरा करने की दिशा में विभाग प्रयासरत है। गर्दनीबाग में धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि वे शिक्षा विभाग के शिड्यूल जारी करने के बाद ही यहां से जायेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored