Header 300×250 Mobile

सिर्फ एक हफ्ते बचे हैं किसानों के पास, 21 तक ही धान खरीदेगी सरकार

धान खरीदने के 24 घंटे के अंदर रुपये भुगतान करने का दावा

- Sponsored -

267

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar Desk)। अगर आप किसान हैं और अपना धान बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं तो जल्दी करें। धान खरीद की डेडलाइन सरकार ने तय कर दी है। खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग ने कहा है कि राज्य में 21 फरवरी तक ही धान की खरीदारी होगी। साथ ही 24 घंटे के अंदर राशि का भुगतान कर दिया जायेगा।

सहकारिता और खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गई। दोनों विभागों की ओर से इस मौके पर राज्य में धान अधिप्राप्ति की जानकारी दी गयी । सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी और खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव विनय कुमार यह जानकारी देने के लिए शनिवार को मीडिया के सामने हाजिर हुए थे।

विज्ञापन

सहकारिता सचिव वंदना प्रेयसी ने बताया कि राज्य में धान अधिप्राप्ति का कार्य नवम्बर में शुरू किया गया था। इसके लिए 28 जनवरी तक किसानों का रजिस्ट्रेशन किया गया। बिचौलियों और दलालों की चांदी ना हो इसके लिए समय से पहले सहकारिता विभाग की वेबसाइट को बंद कर दिया गया। अब 21 फरवरी तक किसानों के धान की खरीदारी की जाएगी। अब धान अधिप्राप्ति की तिथि नहीं बढ़ायी जायेगी। उन्होंने कहा कि धान की अधिप्राप्ति के लिए किसान सलाहकारों से बात की गयी है।

वहीं खाद्य उपभोक्ता संरक्षण सचिव विनय कुमार ने कहा कि धान अधिप्राप्ति की गति में तेजी आई है। आज शाम तक 30 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की अधिप्राप्ति की जा चुकी है। किसानों का भुगतान 24 घंटे के अंदर किया जा रहा है। जो किसान आयेंगे उनके धान जरूर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब कोई किसान नहीं बचा है जो अपना धान बेचना चाहता हो। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अब एफसीआई से चावल नहीं ले रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT