Header 300×250 Mobile

सीमेंट अनलोड कर रहे थे मजदूर, अचानक पलट गयी मालगाड़ी की बोगी

रेक प्वाइंट पर आधा सीमेंट उतार चुके थे मजदूर, बाकी कर रहे थे खाली

- Sponsored -

302

- sponsored -

- Sponsored -

बिहार के बथनाहा रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा, कई मजदूर हुए चोटिल

राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)। पटरी पर दौड़ती मालगाड़ी या पैसेंजर ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें अक्सर सामने आती हैं, लेकिन बिहार में रैक प्वाइंट पर खड़ी एक मालगाड़ी अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस तरह का अनोखा हादसा जोगबनी-कटिहार रेल खण्ड अंतर्गत बथनाहा रेलवे स्टेशन पर यह हादसा बुधवार को हुआ। बताया जाता है कि पांच नंबर रैक प्वाइन्ट के प्लेटफार्म पर सीमेंट से लदी माल वाहक ट्रेन की एक बोगी के अचानक गयी।

बताया जाता है कि सीमेंट उतारने के क्रम में यह घटना अचानक से घटी है। ट्रेन की बोगी से सीमेंट अनलोड कर रहे मजदूरों मे अफरातफरी मच गई। वही प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस घटना में सीमेंट उतार रहे कुछ मजदूरों को हल्की फुल्की चोटें भी आई है। इनमें एक मजदूर के सीने में गंभीर चोट लगने की बात सामने आ रही है।

आधा सीमेंट खाली करने के साथ ही पलट गयी मालगाड़ी की बोगी

विज्ञापन

स्टेशन में काम कर रहे मजदूर प्रकाश पासवान, उपेन्द्र पासवान आदि ने घटना के संबंध में बताया कि सीमेंट का रैक जैसे ही आया, ठेकेदार ने मजदूरों को बुलाकर डब्बा से सीमेंट खाली करवाना शुरू किया गया। आधा सीमेंट खाली करने के बाद बोगी के एक तरफ अधिक दबाव पड़ा। इससे बोगी पूरब की दिशा में पलट गई। बोगी पलटने से दो से तीन मजदूर सीमेंट की बोरी के अंदर दब गए।

घायल मजदूरों को भेजा गया अस्पताल, एक की हालत गंभीर

मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाल कर निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। इस घटना में सिकंदर पासवान, चंदन पासवान, मनोज साह को चोट लगी है। चंदन पासवान के सीने में चोटें आई है। चंदन को छोड़कर अन्य सभी मजदूरों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। आरंभिक तौर पर माना जा रहा है कि एकतरफा दबाव के कारण ट्रेन की बोगी पलटी है।

घटनास्थल पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी, कहा- जांच के बाद ही वजह का खुलासा

इधर, बोगी पलटने की सूचना पर घटना स्थल पर रेलवे अधिकारी पहुंच कर जांच में जुट गए। घटना कैसे हुई, कहां लापरवाही हुई, इसकी जांच रेल विभाग के अधिकारी कर रहे हैं। बथनाहा रेलवे स्टेशन पर पहुचे अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है। इस के संबंध में रेलवे के वरीय अधिकारियों को जानकारी दी गयी है। इसके जांच के लिए कटिहार से जांच टीम भी आ कर जाच कर रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored