Header 300×250 Mobile

फर्जी जाति प्रमाणपत्र के सहारे बीडीसी बनी भाजपा नेता की पत्नी!

आरोप लगते ही जिला मुख्यालय में सियासत गरमाई

- Sponsored -

1,500

- Sponsored -

- sponsored -

प्रखंड प्रमुख पद की दावेदारी पेश करने से पहले ही खुला भेद
सासाराम प्रखंड के नहौना पंचायत से चुनी गई हैं रूपा कुमारी

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। सासाराम प्रखंड के नहौना पंचायत से बीडीसी पद पर निर्वाचित रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र पर फर्जी होने का आरोप लगते हीं जिला मुख्यालय के सियासी पारे में उबाल आ गया है। नहौना पंचायत की बीडीसी रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र को फर्जी बताते हुए जांच की मांग उठ चुकी है।

यह मांग नहौना पंचायत के बिसुनपुरा निवासी सद्दाम हुसैन ने जिलाधिकारी सहित कई वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन पत्र देकर उठाया है । नहौना की बीडीसी रूपा कुमारी भाजपा नेता सन्नी देओल चंद्रवंशी की पत्नी हैं ।

झारखंड में मायका नोखा से जारी हुआ प्रमाण पत्र

अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर नहौना पंचायत की बीडीसी रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र पर सवाल खडा करने वाले आवेदक सद्दाम हुसैन के मुताबिक सन्नी देओल चंद्रवंशी की पत्नी रूपा कुमारी का मायका झारखंड के खेलारी गांव अंर्तगत गली नम्बर 05 में है जबकि बीडीसी के प्रत्याशी के तौर पर नोखा प्रखंड के डुमरा(श्रीखिंडा) गांव को मायका बताते हुए निर्गत जाति प्रमाणपत्र बीसीसीसीओ/2021/4739539 का प्रयोग किया गया है ।

हरकत में अधिकारी जांच पत्र जारी

विज्ञापन

सासाराम प्रखंड के नहौना पंचायत से बीडीसी पद पर निर्वाचित रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र पर फर्जी होने का आरोप लगते हीं अधिकारियों के कान खड़े हो गये हैं । जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक अधिकारी हरकत में आ चुके हैं ।

लिखित आवेदन के आलोक में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने 13 दिसम्बर को जारी पत्रांक 1177 के द्वारा नोखा अंचलाधिकारी को पत्र प्रेषित करते हुए नोखा आरटीपीएस से जारी जाति प्रमाणपत्र संख्या बीसीसीसीओ/2021/4739539 रूपा कुमारी पिता यदुनंदन राम माता पुतुल देवी के प्रमाणपत्र की जांचोपरांत मंतब्य तलब किया है। सासाराम बीडीओ रोजी रानी ने पत्राचार किये जाने की पुष्टि करते हुए नोखा अंचलाधिकारी कार्यालय से मंतब्य प्राप्त नहीं होने की जानकारी दी हैं ।

भाजपा नेता पति ने कहा- आरोप बेबुनियाद

नहौना पंचायत की बीडीसी रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र पर फर्जी होने के आरोप के बाबत दूरभाषिक वार्तालाप में हमारे संवाददाता बजरंगी कुमार से बातचीत के दौरान रूपा कुमारी के पति सनी देओल चंद्रवंशी ने पूरे मामले को बेबुनियाद और निराधार बताया है। सन्नी देओल चंद्रवंशी भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री हैं खुद यह बात स्वीकार करते हैं ।

सासाराम प्रखंड प्रमुख की प्रबल दावेदार कौशल्या देवी
सासाराम प्रखंड प्रमुख की प्रबल दावेदार कौशल्या देवी

सदर प्रखंड प्रमुख की सियासत को लेकर राजनीति गर्म

सदर प्रखंड प्रमुख पद को लेकर जिला मुख्यालय का सियासी पारा चढ़ चुका है समरडीहा पंचायत की बीडीसी कौशल्या देवी सहित नहौना पंचायत की बीडीसी रूपा कुमारी प्रमुख पद की दावेदार हैं। इसी दावेदारी को लेकर जारी सियासी दांव पेंच के बीच नहौना पंचायत की बीडीसी रूपा कुमारी के जाति प्रमाणपत्र को फर्जी बताते हुए नहौना पंचायत के हीं बिशुनपुरा गांव निवासी सद्दाम हुसैन द्वारा जिले के वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर मामले को पेचीदा बना दिया।
इस के साथ हीं शुरू हुए जांच की आंच में रूपा कुमारी के प्रमुख बनने का सपना झुलसता नजर आ रहा है । जांच का निष्कर्ष चाहे जो भी निकले परिणाम यह है कि रूपा कुमारी को प्रमुख की कुर्सी तक पहुंचाने के लिए दमखम लगाने वाले सियासी आकाओं ने खुद के दामन को पाक साफ रखने की कवायद शुरू कर दी है । ऐसे में तैयार सियासी पिरामिड दरकता हुआ दिख रहा है ।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored