Header 300×250 Mobile

अवैध रूप से भारत में घुसते पकड़े गए चार अफ्रीकन नागरिक

भारत-नेपाल की खुली सीमा पर चोरी-छिपे नेपाल से भारत में घुस रहे थे चारों

- Sponsored -

314

- sponsored -

- Sponsored -

किशनगंज जिले में एसएसबी 8 वी वाहनी ने लिया हिरासत में

अररिया (voice4bihar news)। कोरोना संक्रमण के बाद भारत -नेपाल सीमा पर सख्ती के बाद खुली सीमा से चोरी छिपे प्रवेश करने वालों पर सुरक्षा बलों की पैनी नजर है। इस दौरान अवैध रूप से नेपाल से भारत की सीमा में प्रवेश किये चार अफ्रीकन फुटबाल खिलाड़ियों को सशस्त्र सीमा बल ने हिरासत में लिया है।

एसएसबी 8 वीं वाहनी मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी अफ्रीकन नागरिक को भारत -नेपाल सीमा के बोर्डर पिलर संख्या 822 के समीप से एसएसबी 8 वी वाहनी के द्वारा टुक्रिया बस्ती के नजदीक से सोमवार दोपहर साढे़ 3 बजे के करीब हिरासत में लिया है। इन चारों खिलाड़ियों ने नेपाल के मेचीनगर नगरपालिका के वार्ड संख्या 4 स्थित बाहुनडाँगी स्थित मिलन चौक के खुली सीमा से भारत प्रवेश किया था।

विज्ञापन

एक समझौते के तहत नेपाल में आये थे फुटबॉल खेलने

हिरासत में लिए गए अफ़्रीकन नागरिक अफ्रीका के रिपब्लिक क्यामरुन के 25 वर्षीय टीना डायडर, 30 वर्षीय अगौमे अम्बासा लिन राउल, रिपब्लिक गिनी बिसाऊ के 29 वर्षीय क्यामरा फोफाना उसुमाने व रिपब्लिक बेनिन के 22 वर्षीय एडजोबो ओडजुमोनला आर्मल ओडिलो रहने की बात एसएसबी ने कही है।

समझौते की मियाद पूरी हुई तो भारत में घुस आए चारो अफ्रीकन

हिरासत में लिए गए ब्यक्ति के पास से पासपोर्ट एक पीस, भारतीय करेंसी 48 हजार 330 रुपये, नेपाली 50 रुपये , फुटबाल, जूता व बैग बरामद किया है। एसएसबी ने इन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बताया कि नेपाली फुटबल टीम के समझौता के अनुसार फुटबॉल खेलने के लिए नेपाल आये थे। जिसके समझौते की मियाद समाप्त होने के बाद भारत में घुस रहे थे। वही पूछताछ के बाद एसएसबी ने हिरासत में लिए गए लोगों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए नक्सलबारी पुलिस के जिम्मे देने की बात कही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored