Header 300×250 Mobile

चार बच्चों के पिता ने की 13 वर्षीय नाबालिग से शादी

चाइल्ड हेल्प लाइन जयनगर की टीम ने पुलिस के सहयोग से किया गिरफ्तार

- Sponsored -

282

- sponsored -

- Sponsored -

45 वर्षीय विवाहित व्यक्ति पर लड़की को बहला फुसलाकर विवाह रचाने का आरोप

मधुबनी (voice4bihar news)। जिले के मधवापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 13 वर्षीय लड़की को बहला-फुसला कर एक 45 वर्षीय विवाहित व्यक्ति नाबालिग से शादी कर ली। नाबालिग से विवाह रचाने वाला आरोपी पहले से विवाहित व 4 बच्चों का पिता भी है। दरसअल इस बाल विवाह कांड की सूचना चाइल्ड हेल्प लाइन जयनगर को मिली थी। सूचना को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए चाइल्ड लाइन ने सबंधित थाना क्षेत्र मधवापुर पुलिस की मदद से छापेमारी कर आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

सीतामढ़ी का रहने वाला है आरोपित, मधुबनी की नाबालिग से शादी

विज्ञापन

नाबालिग से शादी करने वाला व्यक्ति सीतामढ़ी जिला के सोनवर्षा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरवा गांव निवासी रामभजन साह का 45 वर्षीय पुत्र हरिशंकर साह बताया जाता है, जबकि पीड़ित नाबालिग लड़की मधवापुर थाना क्षेत्र के मठिहानी गांव की है। लड़की को बिरित गांव के वार्ड नंबर 12 से बरामद किया गया है। बताया जाता है कि बिरित में ही किराए पर रुम लेकर हरिशंकर साह फेरी का काम करता था। यहीं पर अपनी नाबालिग पत्नी को भी रखा था।

चाइल्ड लाइन की पहल पर बाल विवाह का खुला भेद

पुलिस ने लड़की को बरामद करने के साथ ही हरिशंकर को भी गिरफ्तार कर लिया है। चाइल्ड लाइन के समन्वयक के लिखित प्रतिवेदन पर मधवापुर थाना में केस भी दर्ज कर लिया गया। वहीं आरोपी युवक को जेल भेजने की तैयारी चल रही थी। सूत्रों ने बताया कि बरामद नाबालिग लड़की को बाल सुधार गृह में भेजा जाएगा।

पूरी जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के समन्वयक तारानंद ठाकुर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि पहले से शादीशुदा व्यक्ति ने  बहला फुसलाकर एक नाबालिग लड़की से शादी कर ली है। हमलोगों ने टीम बनाकर पुलिस के सहयोग से छापेमारी की और बड़े ही नाटकीय ढंग से आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया। वहीं बरामद नाबालिग लड़की को बाल सुधार गृह मधुबनी भेजा जा रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored