Header 300×250 Mobile

कैश लूटकांड के मुख्य सूत्रधार को सरगर्मी से तलाश रही पुलिस

बैंकों का कैश लूटने गिरोह का रोहतास पुलिस ने किया है खुलासा

- Sponsored -

510

- Sponsored -

- sponsored -

भोजपुर के दो अपराधी कैश लूट की बनाते थे रणनीति, करते थे रेकी

गैंग के तीन फरार लुटेरों को पकड़ना पुलिस अफसरों के लिए चुनौती

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले के बिक्रमगंज, नटवार, संझौली एवं नोखा ताबड़तोड़ कैश लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले आपराधिक गिरोह का खुलासा भले ही हो चुका है, लेकिन अभी पुलिस की चुनौतियां कम नहीं हुई है। निजी बैंकों को निशाना बनाने वाले अपराधिक गिरोह के तीन शातिरों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए अब भी चुनौती बनी हुई है। इन तीन अपराधियों में से दो अपराधी भोजपुर जिला अंतर्गत पीरो थाना क्षेत्र के सिकरहटा के हैं। जिनके रचे बुने जाल के आधार पर ही कैश लूट की घटनाओं को रोहतास में ताबड़तोड़ अंजाम दिया जा रहा था।

सुपरकॉप्स माने जाते हैं इंस्पेक्टर देवराज राय व इंस्पेक्टर बिपिन बिहारी

रोहतास पुलिस ने कैश लूट कांड की घटनाओं से पर्दा उठाने के लिए जिले के दो तेजतर्रार पुलिस अफसरों को लगाया गया है। जिले में लूट व हत्या कांड की अनसुलझी गुत्थियों को सुलझाने में एक्सपर्ट माने जाने वाले इंस्पेक्टर देवराज राय और सब इंस्पेक्टर बिपिन बिहारी ने कैश लूटकांड से भी पर्दा उठा दिया है। इन दोनों पुलिस अफसरों की बिक्रमगंज में लंबित चुनौतीपूर्ण अपराधिक घटनाओं के खुलासे के उद्देश्य से की गयी पोस्टिंग का उद्देश्य सफल रहा।

गिरोह के मास्टरमाइंड व आर्म्स सप्लायर की तलाश

इन पुलिस पदाधिकारियों ने एक बार फिर खुद की कार्यशैली को बेहतर साबित करते हुए लुटेरा गिरोह को दबोचने में सफलता पायी है। बावजूद इसके दोनों सुपरकॉप्स के समक्ष इस लूट कांड में फरार हो चुके तीन अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी की बड़ी चुनौती बरकरार है। इनमें से एक अपराधी अपने गिरोह के लिए हथियार उपलब्ध कराने की भूमिका निभाता था, जबकि दो अपराधी (जो भोजपुर जिले के हैं) रेकी करने सहित लूट कांड में रणनीतिकार की भूमिका निभाते थे।

यह भी देखें : रोहतास, भोजपुर और बक्सर में कैश लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश

विज्ञापन

गिरोह के चार लुटेरों को पकड़ चुकी है पुलिस

रोहतास पुलिस की विशेष टीम ने सफलता प्राप्त करते हुए संझौली थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव निवासी अजय कुमार उर्फ टाइगर एवं दावथ थाना क्षेत्र के भुंडाडीह निवासी श्रीकांत यादव दावथ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर से ओम प्रकाश महतो को दबोच लिया। इसके अलावे दावथ के भुंडाडिह गांव से बृजकिशोर यादव को दबोचते हुए पुलिस टीम ने चार लुटेरों को दबोचने में सफलता पायी। दबोचे गये अपराधियों के पास से लूट के दौरान उपयोग में लाई गई बाइक, लूटी गई मोबाइल, 13840 रुपये कैश के अलावे लैपटॉप बैग एवं फिंगर स्कैनर पुलिस टीम ने बरामद किया है।

पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए अभियुक्तों की निशानदेही पर छापेमारी की, जिसमें अप्राथमिकी अभियुक्त राम अवतार यादव उर्फ रोहित के घर से दो देसी कट्टा 315 बोर के सात ज़िन्दा कारतूस और लूट के उपयोग में लाई गई एक बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। हालांकि इस गिरोह के तीन अपराधियों की गिरफ्तारी में असफलता का मलाल भी रोहतास पुलिस को है। भोजपुर पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी से चौकस हो चुके अपराधी रोहतास पुलिस के हत्थे चढते-चढ़ते बच निकले हैं ।

राहत के बावजूद चुनौती बरकरार, भोजपुर पुलिस भी है बेकरार

रोहतास जिला अंतर्गत बिक्रमगंज एवं नोखा के निजी बैंकों में हुई लूट कांड मामले में पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े लूट कांड गिरोह के सदस्य बिक्रमगंज अनुमंडल सहित नोखा थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली थी। पुलिस ने इन चारों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने दो देसी कट्टा, .315 बोर के सात जिंदा कारतूस, दो बाइक, लूट की रकम के 13 हजार 840 रुपये कैश, एक लैपटॉप बैग, एक फिंगर स्कैनर व मोबाइल फोन बरामद किया है।

इस लुटेरा गिरोह ने रोहतास भोजपुर और बक्सर में लूट की घटनाओं को अंजाम देते हुए बड़े लुटेरा गिरोह को संगठित कर रोहतास के नोखा बिक्रमगंज दावथ संझौली और नटवार में ताबड़तोड़ लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तारी के बाद मिली राहत के बावजूद इसके फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी रोहतास पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि इस लूट कांड गिरोह के सूत्राधार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भोजपुर पुलिस भी बेकरार है। बहरहाल देखना होगा कि कुख्यात लुटेरों को दबोचने में रोहतास पुलिस सफल रहती है या लुटेरे भोजपुर पुलिस के हत्थे चढ़ते है।

रोहतास और बक्सर के कई लूट कांड में है संलिप्तता

लूट कांड के आरोपी इन लुटेरों की गिरफ्तारी रोहतास पुलिस के साथ-साथ बक्सर और भोजपुर पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है कप्तान आशीष भारती के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बक्सर जिले के नवानगर थाना क्षेत्र में बीते 20 अप्रैल को बंधन बैंक से दो लाख 84 हजार रूपये की लूट इस गिरोह के द्वारा की गई थी।

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के में भारत फाईनेंस बैंक में लूट, नोखा थाना में बंधन बैंक में लूट, दावथ थाना में आर्म्स एक्ट, सूर्यपुरा थाना में सीएसपी कर्मी से लूट, दावथ थाना में बाइक लूट, नटवार थाना में एक व संझौली थाना में आर्म्स एक्ट समेत दो मामले में प्राथमिकी दर्ज है. इसके अलावे भोजपुर जिले के हसनबाजार थाना में आर्म्स एक्ट, पीरो थाना में शिव शक्ति ट्रेंडिंग कंपनी के कर्मचारी से लूट एवं बक्सर जिले के नवानगर थाना में बंधन बैंक में लूट का प्राथमिकी दर्ज है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT