Header 300×250 Mobile

रोहतास, भोजपुर और बक्सर में कैश लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश

निजी बैंकों से कैश लूटने वाले गिरोह के चार शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

- Sponsored -

308

- Sponsored -

- sponsored -

रोहतास के नटवार, बिक्रमगंज, नोखा, संझौली और दावथ में दे चुके हैं कैश लूट को अंजाम

ताबड़तोड़ कैश लूट की वारदातों से पुलिस को दे रहे थे चुनौती

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिला अंतर्गत बिक्रमगंज एवं नोखा के निजी बैंकों में हुई लूट कांड में शामिल चार लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस लुटेरा गिरोह के सदस्य बिक्रमगंज अनुमंडल सहित नोखा थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे थे। पुलिस ने इन चोरों की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली है।

लुटेरों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने दो देसी कट्टा, .315 बोर के सात जिंदा कारतूस, दो बाइक, लूट की रकम के 13 हजार 840 रुपये कैश, एक लैपटॉप बैग, एक फिंगर स्कैनर व मोबाइल फोन भी जब्त किये हैं। बताया जाता है कि इस लुटेरा गिरोह ने रोहतास समेत भोजपुर व बक्सर में लूट की घटनाओं को अंजाम देते हुए बड़ा अपराधी गिरोह संगठित कर लिया है। इसी गिरोह के अपराधी रोहतास के नोखा, बिक्रमगंज, दावथ, संझौली और नटवार में ताबड़तोड़ लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

डिटेक्शन के लिए की गयी देवराज और बिपिन की पोस्टिंग

जिले में लूट कांड और लूट के दौरान हुई हत्या कांड की अनसुलझी अपराधिक गुत्थियों को सुलझाने में एक्सपर्ट माने जाने वाले इंस्पेक्टर देवराज राय और सब इंस्पेक्टर बिपिन बिहारी की पोस्टिंग बिक्रमगंज में इस मकसद से की गयी थी कि लंबित चुनौतीपूर्ण अपराधिक घटनाओं का खुलासा हो सके। इन पुलिस पदाधिकारियों ने एक बार फिर खुद की कार्यशैली को बेहतर साबित करते हुए लुटेरा गिरोह को दबोचने में सफलता पायी है।

बताते चलें कि बैंक लूट कांड के बाद पुलिस कप्तान आशीष भारती स्वयं घटना स्थल पर जांच करने पहुंचे थे, जहां पूरे मामले से अवगत होते हुए पुलिस कप्तान ने एसआईटी का गठन कर मामले के उद्भेदन के लिए लगातार अनुसंधान की मानिटरिंग स्वयं कर रहे हैं। इस लूट कांड में अपराधियों की शिनाख्त के बाद गिरफ्तारी के लिए एसआईटी के अलावे टेक्निकल टीम भी छापेमारी अभियान में शामिल थी। इसी बीच लुटेरा गिरोह के सदस्यों के बिक्रमगंज में ठिकाना जमाये होने की इनपुट मिली।

विज्ञापन

इंस्पेक्टर देवराज राय और सब इंस्पेक्टर बिपिन बिहारी का इनपुट हुआ कामयाब

इनपुट का सत्यापन होने के उपरांत प्रशिक्षु आईपीएस डाक्टर के रामदास के नेतृत्व में इंस्पेक्टर देराज राय सब इंस्पेक्टर बिपिन बिहारी सहित पुलिस टीम ने छापेमारी कर संझौली थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव निवासी अजय कुमार उर्फ टाइगर एवं दावथ थाना छेत्र के भुंडाडीह निवासी श्रीकांत यादव को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने के बाद कड़ाई से पूछताछ के बाद हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्धों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए इस लूटकांड में चार और अभियुक्तों की संलिप्ता स्वीकार किया।

इंस्पेक्टर विपिन बिहारी और इंस्पेक्टर देवराज राय।

पूछताछ के आधार पर लूट में शामिल तीसरे अपराधी ओम प्रकाश महतो को दावथ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर से पुलिस टीम ने दबोच लिया इसके अलावे दावथ के भुंडाडिह गांव से बृजकिशोर यादव को दबोचते हुए पुलिस टीम ने चार लुटेरों को दबोचने में सफलता पायी। दबोचे गये अपराधियों के पास से लूट के दौरान उपयोग में लाई गई बाइक, लूटी गई मोबाइल, 13840 रुपये कैश के अलावे लैपटॉप बैग एवं फिंगर स्कैनर पुलिस टीम ने बरामद किया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर अप्राथमिकी अभियुक्त राम अवतार यादव उर्फ रोहित के घर भी छापेमारी हुई, जहां मौके से दो देसी कट्टा 315 बोर के सात ज़िन्दा कारतूस और लूट के उपयोग में लाई गई एक बाइक भी पुलिस ने जब्त किया है।

रोहतास और बक्सर के कई लूट कांड में है संलिप्तता

लूट कांड के आरोपी इन लुटेरों की गिरफ्तारी रोहतास पुलिस के साथ-साथ बक्सर और भोजपुर पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। कप्तान आशीष भारती के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बक्सर जिले के नवानगर थाना क्षेत्र में बीते 20 अप्रैल को बंधन बैंक से दो लाख 84 हजार रुपये की लूट इस गिरोह के द्वारा की गई थी।

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के में भारत फाईनेंस बैंक में लूट, नोखा थाना में बंधन बैंक में लूट, दावथ थाना में आर्म्स एक्ट, सूर्यपुरा थाना में सीएसपी कर्मी से लूट, दावथ थाना में बाइक लूट, नटवार थाना में एक व संझौली थाना में आर्म्स एक्ट समेत दो मामले में प्राथमिकी दर्ज है। इसके अलावे भोजपुर जिले के हसनबाजार थाना में आर्म्स एक्ट, पीरो थाना में शिव शक्ति ट्रेंडिंग कंपनी के कर्मचारी से लूट एवं बक्सर जिले के नवानगर थाना में बंधन बैंक में लूट का प्राथमिकी दर्ज है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored