Header 300×250 Mobile

बिहार में शराब माफियाओं ने की दारोगा की हत्या, चौकीदार की हालत नाजुक

कुख्यात अपराधी व शराब तस्कर रंजन सिंह को भीड़ ने खदेड़ कर मार डाला

- Sponsored -

268

- Sponsored -

- sponsored -

  • मुठभेड़ में दारोगा की हत्या से उग्र भीड़ ने शराब कारोबारियों पर बोला हमला
  • सीतामढ़ी जिले में नेपाल से सटे इलाके में छापेमारी करने गयी पुलिस पर गोलीबारी
  • मेजरगंज थाने के दारोगा शहीद, चौकीदार की हालत गंभीर

सीतामढ़ी (voice4bihar desk)। मुजफ्फरपुर में बीते दिनों कथित जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत के बाद एक्शन में आई पुलिस को शराब माफियाओं से मुठभेड़ हो गयी। पड़ोसी जिला सीतामढ़ी में नेपाल सीमा से सटे इलाके में शराब माफियाओं और पुलिस के बीच मुठभेड़ में पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर (दारोगा) शहीद हो गए हैं। शहीद SI का नाम दिनेश राम है। मुठभेड़ में एक चौकीदार को भी गोली लगी है। वह गंभीर रूप से घायल है।

दूसरी ओर दारोगा दिनेश राम की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी व शराब तस्कर रंजन सिंह को भीड़ ने खदेड़ कर मार डाला। दिनेश राम का पैतृक घर मोतिहारी जिला के लखारा थाना के लखौरा गांव में है। शराब माफियाओं और पुलिस के यह मुठभेड़ मेजरगंज थाना क्षेत्र के कुंवारी गांव में हुई। शहीद दारोगा दिनेश राम मेजरगंज थाने में पदस्थापित थे। बुधवार अवैध शराब की ब्रिकी की सूचना पर पुलिस टीम के साथ छापेमारी करने पहुंचे थे।

विज्ञापन

इस बीच पुलिस को नजदीक आते देख तभी शराब माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक गोली दारोगा दिनेश राम को और दूसरी गोली चौकीदार लाल बाबू पासवान को लगी। छापेमारी टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में दोनों घायलों को सदर अस्पताल ले जाने का इंतजाम किया। इस बीच अस्पताल पहुंचने से पहले की दारोगा दिनेश राम ने दम तोड़ दिया।

देखें वीडियो : मुजफ्फरपुर में शराब माफियाओं ने की दारोगा की हत्या

घटना के बाद पुलिस प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार शराब तस्करों से मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई है, जबकि चौकीदार की हालत गंभीर है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। मेजरगंज नेपाल सीमा से सटा हुआ इलाका है। जहां यह मुठभेड़ हुई है वह बार्डर से 2 किलोमीटर दूर है। खुली सीमा होने की वजह से इलाके में तस्कर नेपाल से आसानी से शराब की सप्लाई जिले समेत आसपास के इलाकों में करते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored