Header 300×250 Mobile

हवाला के जरिये विदेश भेजे जा रहे थे 82.50 लाख रुपये, चार गिरफ्तार

दो झोला व हेलमेट के अंदर छुपाये थे 57.50 लाख रुपये

- Sponsored -

199

- Sponsored -

- sponsored -

पकड़े गए हवाला कारोबारियों में तीन भारतीय व एक नेपाली नागरिक शामिल

अररिया से राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)। हवाला के जरिये नेपाल से विदेश भेजे जा रहे 82 लाख 50 हजार रुपये के साथ चार हवाला कारोबारियों को पुलिस ने धर दबोचा है। नेपाल स्थित जिला पुलिस कार्यालय पर्सा ने हवाला कारोबारियों की गिरफ्तारी के साथ ही गिरोह के अन्य धंधेबाजों को धर दबोचा है। सीमांचल से लेकर नेपाल तक फैले हवाला कारोबार के खिलाफ पुलिस को हाल के दिनों में बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

विज्ञापन

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध तरीके से हवाला का कारोबार हो रहा है और कारोबारी भारी रकम भेजने की तैयारी में हैं। इस सूचना के आधार पर विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है। सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई सटीक निशाने पर लगी। आदर्शनगर स्थित पुराना बस स्टैंड में पैदल जा रहे बारा के महागढीमाई नगरपालिका निवासी 18 वर्षीय कलामुद्दीन अन्सारी को पुलिस ने धर दबोचा। उसके पास झोला में रखे 25 लाख रुपये बरामद किये गए।

गिरफ्त में आये कलीमुद्दीन अंसारी से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की और उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर तीन अन्य धंधेबाजों को भारी रकम के साथ दबोचा गया। छापेमारी में पकड़े गए मोतिहारी निवासी 27 वर्षीय विकास कुमार के रूम से दो झोला व हेलमेट के अंदर रहे रखे 57 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए।

पर्सा के पुलिस प्रवक्ता सह डीएसपी ओमप्रकाश खनाल ने बताया कि विकास कुमार व कलीमुद्दीन अंसारी की निशानदेही पर हवाला कारोबार में संलग्न रहे दो और धंधेबाजों को पकड़ा गया। इनमें रक्सौल के वार्ड संख्या 9 के 22 वर्षीय गुडडू कुमार व मोतिहारी वार्ड संख्या 15 के 18 वर्षीय साहिल गुप्ता शामिल हैं।

यह भी देखें : आठ स्मैक कारोबारी चढ़े पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में स्मैक बरामद

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT