Header 300×250 Mobile

जोगबनी में ड्रग्स माफिया सक्रिय तीन कारोबारी गिरफ्तार

चार लाख के ब्राउन शुगर व 60 हजार नगद जब्त

- Sponsored -

407

- Sponsored -

- sponsored -

जोगबनी (voice4bihar desk)। सीमाँचल में ड्रग्स माफिया लगातार सक्रिय होने की खबर राष्ट्रीय सहारा में लगातार प्रमुखता से प्रकाशित करता आ रहा है इस इसकी पुष्टि शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर चार थाने की पुलिस के द्वारा की गयी छापेमारी से होती है।

जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को जोगबनी के पटेलनगर स्थित अहमदपुर सडक के डीएनडी स्कूल के पास पुलिस ने172ग्राम हेरोइन के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया है वहीं ब्राउन शुगर के कारोबार के आरोप में गिरफ्तार ब्यक्ति की पहचान जोगबनी के खजुरबारी के भोला अंसारी, अहमद पुर वार्ड 16 के मो तबारक एवं जिला उद्धमसिंह नगर अंतर्गत जोधपुर थाना निवासी मो मोसीम शामिल है ।

थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना थी कि ब्राउन शुगर के कारोबारी आने वाले है जिसके बाद सादे लिबास में रहे पुलिस कर्मियों को चारों तरफ लगाया गया था जिसके बाद इन तीनो की गिरफ्तारी हुई है । छापेमारी दल में शामिल पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक के पास से पुलिस ने60हजार रूपये नगद भी बरामद किया गया है।जब्त हेरोइन की कीमत लगभग चार लाख आंकी गयीं है। वही गिरफ्तार ब्यक्तियों के पास से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल भी जब्त किया है।इस सबंध में पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सिमराहा, फारबिसगंज , नरपतगंज एवं जोगबनी पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता मिली है।

सोने से महंगा ब्राउन शुगर का कारोबार

जोगबनी से ब्राउन शुगर के कारोबार काफी लम्बे समय से संचालन होता रहा है इसकी पुष्टि भी लगातार जोगबनी से नेपाल सीमा में प्रवेश के साथ तस्कर व प्रयोगकर्ता की गिरफ्तारी से होती रही है ।शुक्रवार को दिनभर सादे लिवास में पुलिस की तैनाती के बाद गिरफ्तार तीन ब्यक्ति की भी जिस तरीके से गिरफ्तारी हुई है यह सीमा में तैनात सुरक्षा एजेंसियों सहित स्थानीय थाने के कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करता है कि क्या स्थानीय पुलिस को इस कारोबारी की जानकारी नही या फिर कारोबारी तक पहुचना नही चाहती ?

विज्ञापन

मसला जो भी हो लेकिन आमजन के जेहन में जो सवाल उठ रहा है कि क्या पुलिस इन तीनो की गिरफ्तारी के बाद ही इतिश्री कर लेगी या फिर जोगबनी में संचालित कर रहे ड्रग्स माफिया के मुख्य सरगना तक पहुच कर इस रैकेट का पर्दाफाश भी करेगी।

इससे पूर्व भी अररिया के दो लोगो की नेपाल सीमा में हुई थी गिरफ्तारी

एक माह पूर्व सिकटी सीमा से 126 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ अररिया का दो ब्यक्ति की गिरफ्तारी नेपाल पुलिस के द्वारा किया गया था गिरफ्तार युवक की पहचान 22 वर्षीय मोहम्मद नबाब आलम व झुर्किया के 44 वर्षीय मोहम्मद रफिक मिया के रूप में हुई थी । वही कुछ महीने पहले जोगबनी के इस्लामपुर के दो युवक की गिरफ्तारी नेपाल पुलिस के द्वारा चाणक्य चौक के सीमा इलाके से हुई थी वही कुछ दिन पूर्व ही जोगबनी थाना अंतर्गत कुशमाहा के एक युवक की गिरफ्तारी बिराटनगर से हुई थी।

नेपाल में प्रति डोज तीन से पांच हजार में बिक्री

जोगबनी में सक्रिय ब्राउन शुगर के कारोबारी पुलिस के नजर में नही चढ़ना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है कुछ समय पूर्व झापा के एक कारोबारी की गिरफ्तारी नेपाल के नारकोटिक्स ब्यूरो के द्वारा हुलास चौक से कार के साथ गिरफ्तार किया था उसने पुलिस को बताया था कि जोगबनी के तय स्थान से 20 हजार में ब्राउन शुगर की खरीद किया था।लेकिन लम्बे अर्से से ब्राउन सुगर के कारोबार की खबर रहने के बाद तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद कितना लगाम लगता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

वही नेपाल पुलिस में लम्बे अर्से से ब्राउन शुगर के कारोबारी को गिरफ्तार कर अनुसंधान कर रहे अधिकारी की माने तो पिछले एक डेढ़ वर्ष से गिरफ्तार ब्राउन शुगर के कारोबारी व प्रयोगकर्ता ने जोगबनी से ही खरीद करने की बात कही है वही कारोबारी के द्वारा नेपाल में ब्राउन शुगर डोज के हिसाब से बिक्री करने की भी बात सामने आई है वही प्रति एक ग्राम में 40 डोज बनाने की बात भी अनुसंधान में लगे अधिकारी का कहना है वही प्रति डोज तीन से पांच हजार में नेपाल में बेचने की बात अनुसंधान में सामने आती रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT