Header 300×250 Mobile

सदर अस्पताल में बंध्याकरण के दौरान महिला की मौत

- Sponsored -

487

- sponsored -

- Sponsored -

  1. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए सदर अस्पताल की बढ़ाई गई सुरक्षा
  2. कई स्वास्थ्यकर्मी सदर अस्पताल छोड़ कर फरार

बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar desk)| जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में बंध्याकरण ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत हो गयी है । बंध्याकरण के दौरान ग्रामीण महिला की मौत की खबर जिला मुख्यालय और आसपास के इलाकों में आग की तरह फैलते ही सदर अस्पताल के कई कर्मचारी और चिकित्सक फरार हो गए। वरीय अधिकारियों को मामले की सूचना देते हुए अस्पताल की चौकसी बढ़ा दी गई है।

विज्ञापन

वही सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि महिला की मौत सदर अस्पताल में बंध्याकरण के पश्चात हुई है। महिला का नाम सुगिया देवी बताया जा रहा है, जो सदर प्रखंड के दरिगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत मलाव गांव निवासी सोनू बिंद की पत्नी बतायी जा रही है।

दूसरी ओर बंध्याकरण जैसे साधारण ऑपरेशन के दौरान मरीजों की जान जाने से सदर अस्पताल की साख पर बट्टा लग गया है। इसमें कहीं न कहीं मेडिकल नेगलिजेंसी की बात भी आ रही है। एक सप्ताह पूर्व भी जिले के करगहर प्रखंड मुख्यालय पर भी बंध्याकरण के दौरान महिला की मौत का मामला सामने आया था जिसमें परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया गया था।

इधर मलांव की सुगिया देवी की मौत के मामले में भी ग्रामीणों में काफी गुस्सा दिखा। सम्वाद प्रेषण तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored