Header 300×250 Mobile

सीबीएसई दसवीं की परीक्षा रद्द, बारहवीं की स्थगित

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक ने जारी किया नोटिफिकेशन

- Sponsored -

432

- Sponsored -

- sponsored -

नयी दिल्ली (voice4bihar Desk)। महामारी, स्कूल बंद होने की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा व कल्याण को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसके अलावा केंद्रीय बोर्ड ने 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

विज्ञापन

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दसवीं की परीक्षाएं चार मई से सात जून तक आयोजित की जानी थी। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. श्याम भारद्वाज ने इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि हालांकि केंद्रीय बोर्ड की ओर से दसवीं का परिणाम घोषित किया जाएगा। इसके लिए एक मानदंड निर्धारित किया जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि जो छात्र मानदंड आधारित परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे उनके लिए केंद्रीय बोर्ड की ओर से परिस्थिति अनुकूल होने पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। अभी परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

इसी नोटिफिकेशन में बारहवीं की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित किए जाने की घोषणा की गई है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि चार मई से 14 जून तक आयोजित की जाने वाली बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। एक जून, 2021 को केंद्रीय बोर्ड महामारी से उत्पन्न हालात की समीक्षा करेगा और उसके अनुसार परीक्षा की नयी तारीखों का ऐलान करेगा। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षाओं की शुरुआत से कम से कम 15 दिन पहले इसकी सूचना छात्रों को दी जाएगी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT