Header 300×250 Mobile

छपरा में व्यवसायी पिता-पुत्र की हिम्मत से धराया लुटेरा

लोहा व्यवसायी से डेढ़ लाख रुपये लूटकर भागे चार शातिर

- Sponsored -

414

- sponsored -

- Sponsored -

छपरा (voice4bihar desk)। सारण जिले के नगरा में बंदूकधारी अपराधियों ने लोहा व्यवसायी से डेढ़ लाख रुपये लूट लिये। इस घटना में व्यवसायी पिता-पुत्र की हिम्मत से एक लुटेरा पकड़ा गया हालांकि उसके बाकी चार साथी रुपये लेकर चंपत हो गये। घटना नगरा ओपी क्षेत्र के अफौर रामाचौरा पुल के समीप शनिवार शाम में हुई। पकड़ा गया लुटेरा जलालपुर थाना क्षेत्र के शंकरडीह गांव का ऋषि कुमार सिंह बताया जाता है।

जानकारी के अनुसार, बनियापुर थाना क्षेत्र के पिरौटा गांव निवासी व नगरा कादिपुर में लोहा का व्यवसाय करने वाले सत्यनारायण सिंह के 46 वर्षीय पुत्र ब्रजकिशोर सिंह हर दिन की भांति दूकान बंद कर अपने बेटे के साथ दो बाइक पर सवार होकर छपरा स्थित अपने नये घर पर जा रहे थे। एक बाइक पर ब्रजकिशोर सिंह थे जबकि उनका बेटा दूसरी बाइक से थोड़ा पीछे चल रहा था।

पिता-पुत्र के साथ नगरा ओपी के अफौर रामचैरा के नहर पुल के पास हुई वारदात

अफौर रामचैरा के नहर पुल के पास पहुंचने पर पहले से घात लगा कर दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने अचानक लोहा व्यवसायी की बाइक रोक दी और उन पर चारों तरफ से बंदूकें तान कर बाइक की डिक्की में झोले में रखे डेढ़ लाख रुपये निकाल लिये। घटना के बाद एक बाइक पर सवार होकर तीन अपराधी रुपये लेकर चंपत हो गये। दूसरी बाइक पर सवार होकर बाकी के दोनों अपराधी निकलने लगे पीछे से आ रहे पुत्र ने अपराधी की बाइक में धक्का मार दिया।

विज्ञापन

अचानक हुई इस घटना से उस बाइक पर सवार दोनों अपराधी सड़क पर गिर गये। इसके बाद व्यवसायी पिता-पुत्र ने उनमें से एक अपराधी को पकड़ लिया जबकि दूसरा बाइक लेकर भाग निकला।

अपराधी ने बंदूक की बट से मारकर व्यवसायी का सिर फोड़ा

अपराधी व व्यवसाई में हुई हाथापायी के दौरान अपराधी ने बंदूक की बट से मार दिया जिससे लोहा व्यवसायी का सिर फट गया। सिर से खून निकलते रहने के बावजूद व्यवसाया व उनके पुत्र ने हार नहीं मानी और उसे दबोचे रहे। इस बीच, खैरा की सीमा से गश्ती कर लौट रहे नगरा ओपी की वाहन नगरा की तरफ आ रही थी। उसे देख कर व्यवसायी व पुत्र ने हिम्मत दिखाते हुए अपराधी से उलझे रहे। गश्ती दल ने मौके पर पहुंच कर एक अपराधी को बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया।

हाथापायी में घायल हुए लोहा व्यवसायी व अपराधी का नगरा पीएचसी में प्राथमिक उपचार कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही खैरा थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गये हैं। नगरा ओपी अध्यक्ष पन्नालाल यादव ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ की जा रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT