Header 300×250 Mobile

हवाला के 30 लाख के साथ दो भारतीय नागरिक गिरफ्तार, दसगज्जा से 102 किलो गांजा बरामद

बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं गांजा के साथ धराये युवक

- Sponsored -

294

- sponsored -

- Sponsored -

लगातार सीमावर्ती क्षेत्र से हवाला कारोबार व मादक पदार्थों की तस्करी के मामले आ रहे सामने

जोगबनी (voice4bihar news)। भारत नेपाल सीमा के दसगज्जा से नेपाल शस्त्र पुलिस बल ने 5 बोरी में पैक कर रखा गया 102 किलो गांजा बरामद किया गया है। वहीं भारत नेपाल सीमा के पास हवाला के जरिये भेजे जा रहे 30 लाख रुपये के साथ मोतिहारी के दो युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। भारत नेपाल सीमा पर अवैध कारोबार में लगे लोगों की गिरफ्तारी ने कई सवाल खड़े किये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार भारत सीमा से लगी सुनसरी जिले के भोक्राहा नरसिंह के सोनयाही सिशुवा स्थित दशगजा क्षेत्र के मकई बारी में तस्करी नीयत से छुपा कर रखे गए 102 किलोग्राम गांजा की बरामदगी हुई है। नेपाल सशस्त्र पुलिस बल भोक्राहा के सशस्त्र पुलिस निरीक्षक महेश विक्रम केसी से मिली जानकारी के अनुसार सशस्त्र पुलिस बल बिओपी उल्टी भोक्राहा के सात जवानों की टीम के द्वारा विशेष सूचना के आधार में उक्त कार्रवाई की गई है।

विज्ञापन

इंस्पेक्टर केसी के अनुसार सुनसरी जिले के सिशुवा भोक्राहा से भारत के तरफ तस्करी के उद्देश्य से रखे गए गांजा को रखा गया था जिसे जब्त कर आगे के आवश्यक अनुसन्धान के लिए जिला पुलिस कार्यालय सुनसरी के पुलिस निरीक्षक राजन कार्की के नेतृत्व में रहे टीम को सुपुर्द किया गया है। पुलिस के अनुसार तस्करी के उद्देश्य से रखे गए गांजा बरामद तो हुआ लेकिन तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पकड़ी गयी गांजा की खेप व गिरफ्त में आए तस्कर।

इंस्पेक्टर केसी के अनुसार इससे पूर्व स्थानीय लोगो के द्वारा लगातार यह सूचना मिल रही थीं कि इस इलाके से गांजे की तस्करी हो रही है ।जिसके उपरांत निगरानी बढ़ाई गई थी। जिसके बाद यह सफलता मिली है जब्त गांजे को कोसी बैरेज भंसार कार्यलय को सुपुर्द करने की बात कही है वही दूसरी तरफ हवाला के तीस लाख रुपये के साथ दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

जिला पुलिस कार्यालय रौतहट से मिली जानकारी के अनुसार भारत नेपाल सीमा के रामपुरखाप स्थित भारत से नेपाल के तरफ आ रहे भारतीय मोटरसाइकिल संख्या BR05R4521 पर सवार रहे मोतिहारी जिले के घोड़ासहन निवासी 22 वर्षीय बंटी कुमार कलवार व 20 वर्षीय सुरज कलवार को पकड़ा गया है। उनके पास एक नायलोन के झोला में रखे 30 लाख 76 हजार नेपाली रुपये भी बरामद करने की बात पुलिस ने कही है। गिरफ्तार दोनों को हिरासत में लेकर पैसे के स्रोत के बारे में पूछताछ की जा रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored