Header 300×250 Mobile

कड़कड़ाती ठंड में धधक उठी आग, ट्रेन की आइसोलेशन बोगी हुई राख

बिहार के गया रेलवे स्टेशन के तीर्थयात्री प्लेटफार्म पर आग लगने से मची अफरातफरी

- Sponsored -

412

- sponsored -

- Sponsored -

बड़ी दुर्घटना टली, घटना के वक्त ट्रेन के डिब्बे में एक भी यात्री नहीं था मौजूद

गया (voice4bihar news)। बिहार के गया जंक्शन के पिलग्रीम (Pilgrim) प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन की आइसोलशन बोगी में अचानक आग लग गई। राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच अचानक लगी आगन ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इससे आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गयी। अगलगी की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। हालांकि तब तक पूरी स्लीपर बोगी जलकर राख हो चुकी थी।

आग लगने की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं

घटना की सूचना पाकर आरपीएफ, जीआरपी एवं रेलवे के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हालात का जायजा लिया। इस बीच आग बुझान का काम जारी रहा। हालांकि आग किन वजहों से लगी इसका कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। दूसरी ओर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय कोई भी व्यक्ति ट्रेन के अंदर मौजूद नहीं था। हालांकि यह बड़ी घटना हो सकती थी। अगलगी का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

विज्ञापन

पहले धुआं निकलता दिखा, फिर धधकने लगी आग

वहीं प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय बृजनंदन पाठक ने कहा कि वे टहलने के लिए इधर आए हुए थे। तभी देखा कि तीर्थयात्री प्लेटफार्म (Pilgrim Platform) पर खड़ी ट्रेन की एक स्लीपर बोगी से धुआं निकल रहा है। तब इसकी सूचना आरपीएफ, जीआरपी, रेलवे के अधिकारियों, गया के जिलाधिकारी एवं फायर बिग्रेड को दी। जिसके बाद रेलवे के कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भी मौके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य किया।

छह डिब्बे की ट्रेन में बनी थी एक आइसोलेशन बोगी

बताया जाता है कि 6 बोगी की यह ट्रेन Pilgrim प्लेटफार्म पर खड़ी थी, जिसमें कोरोना मरीजों को रखने के लिए एक आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया था। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इसी एक स्लीपर बोगी में आग लगी है। मौके पर पहुंचे राहत दल द्वारा अन्य बोगियों को काटकर अलग किया गया। घटना दिन के वक्त होने के कारण आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को भी आसानी हुई। इस प्रकार एक बड़ा रेल हादसा टल गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored