Header 300×250 Mobile

सुपौल में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से एसएसबी के तीन जवानों की मौत

मैदान में चल रही थी ट्रेनिंग, हादसे में 10 जवान हुए घायल, 4 की हालत गंभीर

- Sponsored -

188

- Sponsored -

- sponsored -

गंभीर रूप से घायलों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल किया गया रेफर

सुपौल (voice4bihar news)। बिहार के सुपौल जिले में शुक्रवार को हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से एसएसबी के तीन जवानों की मौत हो गई है। वहीं 10 जवान घायल बताए जा रहे हैं, इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना बिहार के सुपौल जिले की है। शुक्रवार को यहां हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने वाले जवान एसएसबी 45वीं बटालियन के हैं।

विज्ञापन

एसएसबी 45वीं बटालियन की चल रही थी ट्रेनिंग

इस बाबत मिल रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह सुपौल के बीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल के 45 वीं बटालियन के कैंप में ट्रेनी जवानों की ट्रेनिंग चल रही थी। इस दौरान वहां से गुजरते हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ जाने के कारण 3 जवानों की मौत हो गई। इस हादसे में 10 जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं। फिलहाल घायलों का इलाज बीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। इनमें से 4 जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) रेफर कर दिया गया।

गौरतलब है कि सशस्त्र सीमा बल की ओर से जानकारी दी गयी कि यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा हुआ है। बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई वोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए कई बार लिखा गया, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों की ओर से संज्ञान नहीं लिया गया, जिससे यह हादसा हुआ है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT