Header 300×250 Mobile

अजय डैम में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत

बिहार के जमुई जिला अंतर्गत चकाई क्षेत्र में स्थित है यह डैम

- Sponsored -

266

- Sponsored -

- sponsored -

आपस में ममेरे – फुफेरे भाई हैं तीनों मृतक, घर में मचा कोहराम

शादी समारोह में शामिल होकर आज ही लौटा था पूरा परिवार

जमुई (Voice4bihar news)। बिहार के जमुई जिले में स्थित अजय डैम में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी। यह डैम चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत सरौन पंचायत के गम्हरिया गांव में स्थित है, जहां रविवार को स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से बच्चों की मौत हो गयी। तीनों बच्चे आपस में ममेरे फुफेरे भाई बताये जाते हैं।

मृत बच्चों में एक सरौन पंचायत के गम्हरिया गांव निवासी मुरारी पांडेय का पुत्र प्रियांशु पांडेय (10 वर्ष ) है, जबकि दो अन्य बच्चे बांका जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के रजवाड़ा गांव निवासी संजय पांडेय का पुत्र सौरव पांडेय (15 वर्ष ) और स्व . नवीन पांडेय का पुत्र शिवम कुमार पांडेय (14 वर्ष) है। मृतक शिवम पांडेस व सौरव पांडेय के पिता सहोदर भाई हैं। जबकि प्रियांशु के पिता गम्हरिया निवासी मुरारी पांडेय उन दोनों के बहनोई हैं।

विज्ञापन

पूरा परिवार व रिश्तेदार शादी समारोह में झारखंड के गिरिडीह गया था और समारोह में शामिल होकर आज ही लौटा था। हादसे में मारे गए बच्चों के स्वजनों ने बताया कि गम्हरिया निवासी मुरारी पांडेय के किसी संबंधी के घर गिरिडीह में शादी थी। उसी शादी समारोह में शामिल होकर संजय पांडेय , नवीन पांडेय व मुरारी पांडेय के बच्चों के साथ पूरा परिवार रविवार को अपने गांव गम्हरिया लौटा था। इसी दौरान तीनों बच्चे स्नान करने के लिए अजय डैम में चले गये। स्नान करने के दौरान अचानक गहरे पानी में चले जाने से तीनों बच्चों की जान चली गयी।

अजय डैम की दूसरी तरफ स्नान कर रहे लोगों ने बच्चों को डूबते हुए देखा तो हो – हल्ला शुरू किया। चिल्लाहट सुनकर आसपास के ग्रामीण डैम के पर पहुंचे , तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने शवों को डैम से बाहर निकाला।

गम्हरिया निवासी मृत बालक प्रियांशु पांडेय के पिता मुरारी पांडेय सूरत में रहकर मजदूरी करते हैं। घर में उसकी मां प्रतिमा देवी मौजूद थी, लिहाजा रजवाड़ा निवासी दोनों मृतकों के परिजन को हादसे की सूचना दी गयी।

डैम में डूबने से एक ही परिवार के एक साथ तीन बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored