Header 300×250 Mobile

हवाला के 16 लाख रुपये के साथ तीन गिरफ्तार

जाली नोटों को असली नोट में बदलकर बाजार में खपाने का अंदेशा

- Sponsored -

311

- sponsored -

- Sponsored -

हवाला के जरिए नेपाल के रास्ते दूसरे देशों में रुपये भेजने का भी संदेह

जोगबनी (voice4bihar news)| नेपाल के प्रदेश-2 अंतर्गत परसा जिले बीरगंज में सुरक्षाबलों ने तीन हवाला कारोबारियों को उस वक़्त धर दबोचा, जब वे 16 लाख रुपए करेंसी लेकर बाइक से जा रहे थे। बताया जाता है कि मेट्रोपोलिटन सिटी बीरगंज के रानीघाट पुल से दो लोगो को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर बीरगंज के आदर्शनगर के उमेश शर्मा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

विज्ञापन

विशेष सूचना के आधार परिचालित उक्त पुलिस टीम ने रानीघाट पुल स्थित चेक जाँच के क्रम में ना. 12 प 5073 नम्बर के सुपर स्पलेण्डर मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को जांच के लिए रोका गया। उनके पास से 16 लाख रुपये की बरामदगी हुई है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस ने पूछताछ की तो वे पैसे का स्रोत नहीं बता पाये। इस वजह से दोनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पैसे का स्रोत ज्ञात नहीं होने के कारण माना जा रहा है कि इतनी बड़ी हवाला के जरिये अन्य देश में भेजने की तैयारी थी।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान पर्सागढी नगरपालिका वार्ड संख्या 4 परशुरामपुर के 45 वर्षीय तवारख देवान व 60 वर्षीय जोखन साई फकीर के रुप में हुई है। वही इन लोगों से पूछताछ के क्रम में वीरगंज महानगरपालिका के आदर्शनगर निवासी 50 वर्षीय उमेश शर्मा की भी हवाला कारोबार में संलिप्तता होने की बात सामने आयी। पुलिस ने उमेश को भी गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि इन दिनों जिस तरह से जाली नोटों का कारोबार सीमावर्ती इलाकों में बढ़ा है। इस बात से भी बल मिलता है कि कहीं हवाला कारोबार के जरिये जाली नोटों को नेपाली नोट में बदल कर खपाया जा रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored