Header 300×250 Mobile

दिल्ली से दरभंगा भेजे गए पार्सल में पिक-पिक की आवाज सुनकर मची दहशत

पार्सल में बम होने की आशंका में रेलकर्मियों व कुलियों में मचा हड़कंप

- Sponsored -

348

- Sponsored -

- sponsored -

बम निरोधक दस्ता ने की पार्सल की जांच, बम होने की आशंका को किया खारिज

विगत 17 जून को ही दरभंगा स्टेशन पर पार्सल में हुआ था लिक्विड बम विस्फोट

दरभंगा (voice4bihar news)। पिछले दिनों दरभंगा रेलवे स्टेशन पर सिकंदराबाद से आए पार्सल में विस्फोट के बाद लोगों में इस कदर दहशत व्याप्त है कि शनिवार को एक पार्सल से आ रही पिक-पिक की आवाज सुनकर स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी। एक तरफ राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की टीम पिछले दिनों हुए विस्फोट की जांच में जुटी थी, तो दूसरी तरफ दिल्ली से दरभंगा आए एक पार्सल के उतारते ही पिक-पिक की आवाज आने लगी।

पार्सल में बम होने की आशंका हुई तो पार्सल उतार रहे कुली भाग खड़े हुए। फिर क्या था, रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। रेलवे प्रशासन ने तत्काल बम निरोधक दस्ता को बुलाया और पार्सल की जांच करवाई लेकिन पार्सल में बम जैसी कोई चीज बरामद नहीं हुई। वास्तव में यह एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण था, जिसके किसी कारण ऑन होने की वजह से पिक-पिक की आवाज आ रही थी।

स्टेशन के उस भाग को कुछ देर के लिए कराया गया खाली

घटना के संबंध में बताया जाता है कि दिल्ली से दरभंगा पहुंची बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पार्सल बोगी से कुलियों ने पार्सल उतारना शुरू किया। उसी दौरान एक बंद पार्सल से पिक-पिक की आवाज सुनाई पड़ी। उसके बाद कुली डर गए और इसकी सूचना उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को दी। आनन-फानन में रेलवे के अधिकारियों ने बम निरोधक दस्ता को इस बात की जानकारी दी। तब तक रेलवे स्टेशन के उस भाग को कुछ देर के लिए खाली करा दिया गया।

विज्ञापन

यह भी पढ़ें : क्या चतरा के आतंकी सुफियान ने दरभंगा को बना लिया है अपना ठिकाना

इलेक्ट्रानिक उपकरण से आ रही थी पिक-पिक की आवाज

बम निरोधक दस्ता ने आकर पार्सल की गहनता से जांच की। इस दौरान जिस व्यक्ति के नाम से दिल्ली से दरभंगा पार्सल भेजा गया था, वह भी दरभंगा जंक्शन पहुंच गया। जांच के क्रम में बम निरोधक दस्ता ने पाया कि पार्सल के अंदर किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के ऑन होने की वजह से पिक-पिक की आवाज आ रही थी। जिस व्यक्ति के नाम से पार्सल भेजा गया था, उसने बताया कि कंप्यूटर एवं कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स दिल्ली से मंगाए गए हैं।

लिक्विड बम विस्फोट की जांच के बाद लौटी NIA की टीम

इसके बाद बम होने की संभावना खत्म होने के बाद रेलवे के अधिकारियों एवं अन्य लोगों ने राहत की सांस ली। ज्ञात हो कि दरभंगा जंक्शन पर 17 जून को सिकंदराबाद से भेजे गए एक पार्सल में लिक्विड बम विस्फोट होने के बाद लोग डरे हुए हैं। इस घटना की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी NIA कर रही है। NIA की टीम शुक्रवार को जांच करने के बाद शनिवार को वापस लौट गई। इस घटना को 3 राज्यों की एटीएस एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों की भी जांच पड़ताल चल रही है।

यह भी देखें : एनआईए पहुंची दरभंगा, पार्सल विस्फोट की जांच में जुटी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored