Header 300×250 Mobile

पदाधिकारियों ने लगाया OTS कैम्प, व्यवसायियों से लिए गए आवेदन

- Sponsored -

254

- Sponsored -

- sponsored -

  1. OTS कैंप के माध्यम से बकाया टैक्स का एकमुश्त भुगतान करते पर दी जा रही छूट
  2. पटना दक्षिणी अंचल की ओर से लगाये गए तीन कैंप, 150 आवेदन आये

पटना (voice4bihar desk) । राज्यव्यापी अभियाान के तहत बुधवार को बिहार सरकार के वाणिज्य-कर विभाग ने राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर OTS (एक मुश्त समाधान) कैम्प लगाए गए। बिहार कराधान विवाद समाधान योजना 2020 के अंतर्गत मूल्य-वर्द्धित कर अधिनियम (वैट) 2005 एवं अन्य पुराने मामलों में विवादित एवं बकाए राशि के एक मुश्त भुगतान करने पर सरकार द्वारा विशेष छूट दी जा रही है।

सरकार ने इसका लाभ उठाने के लिए OTS की समय सीमा तय कर रखी है। आवेदन देने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है। इसमें सभी प्रकार के शास्ति, ब्याज, फाइन के बकाया में 90 प्रतिशत की छूट, किसी भी वैधानिक प्रमाण-पत्र/घोषणा-पत्र प्रस्तुत करने पर इससे सृजित बकाया कर से 100 प्रतिशत की छूट तथा अन्य निर्धारित कर में 65 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

विज्ञापन

इसी क्रम में व्यवसायियों को अधिकाधिक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से पटना दक्षिणी अंचल की ओर से तीन OTS कैम्प लगाये गए, जिसमें व्यवसायियों ने एकमुश्त भुगतान के लिए आवेदन जमा किये। पहला कैंप – यादव टिम्बर, मेन रोड, कंकड़बाग, 2. ग्रैंड आर्किड मैरिज हॉल, अनीसाबाद और 3. कार्तिक इंडिया मेन पावर प्राइवेट लिमिटेड, कंकड़बाग में लगा।

वाणिज्य-कर विभाग के इन कैम्पों में जाकर व्यवसायियों तथा अथवा उनके प्रतिनिधियों ने ओटीएस योजना में आवेदन जमा किया। यादव टिम्बर स्थित कैम्प में मौजूद राज्य-कर सहायक आयुक्त समीर परिमल ने बताया कि इस योजना के माध्यम से पुराने विवादों के निपटारे के साथ ही सरकार को कर की प्राप्ति भी हो रही है तथा व्यवसायियों में भी इस योजना को लेकर उत्साह दिख रहा है।

इस अवसर पर यादव टिम्बर स्थित कैम्प में वाणिज्य-कर विभाग के सहाययक आयुक्त समीर परिमल के साथ राज्य-कर सहायक आयुक्त रोहित रंजन, सुश्री कौशिकी (प्रशिक्षु सायक आयुक्त), संजय सिंह, सुभाष प्रसाद, ग़ुलाम रसूल, राजेश कुमार समेत कार्यालय के कई कर्मचारी दिन भर व्यवसायियों को इस योजना के संबंध में जागरूक करते रहे तथा उनसे आवेदन लेते रहे। शाम तक पटना दक्षिणी अंचल के कैम्पों में 150 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored