Header 300×250 Mobile

गांजा का काला कारोबार : नेपाल से सीमांचल तक फैला

सब्जी की तरह ढोई जा रही गांजा की खेप

- Sponsored -

322

- Sponsored -

- sponsored -

  • सशस्त्र सीमा बल (SSB) की गिरफ्त में आये तस्कर ने किया खुलासा
  • फारबिसगंज के मटियारी में गांजा सप्लाई की कही बात

जोगबनी (voice4bihar desk)। SSB जवानों ने गांजा तस्करी का एक मामला पकड़ा है। सीमांचल में नशे का कारोबार बड़े पैमाने पर होने की पुष्टि लगातार SSB के हाथों तस्करों की गिरफ्तारी से हो रही है, लेकिन नशे के दलदल में धकेल रहे इस कारोबार के मुख्य सरगना तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिससे इस अवैध कारोबार को संचालित कर रहे गिरोह बेधड़क एक पीढ़ी को तो अपना शिकार बना रहे हैं। जिस तरीके से नशे के कारोबारी का नेटवर्क बढ़ रहा है, वह सीमांचल की धरती के लिए आने वाले समय में काफी घातक साबित होने वाला है ।

SSB की गिरफ्त में आए शख्स ने खोले कई राज

SSB की 56वीं वाहिनी के जोगबनी बीओपी के जवानों ने ड्यूटी के दौरान मंगलवार की संध्या सीमा स्तंभ संख्या 180/2 के समीप टिकुलिया जानेवाले पथ पर नेपाल से गांजा तस्करी कर भारत ला रहे शख्स को धर बदोचा। झोले में 800 ग्राम गांजा के साथ एक साइकिल सवार को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि एसएसबी जवानों की पेट्रोलिंग पार्टी ने साइकिल सवार को रुकने को कहा जिस पर साइकिल सवार टिकुलिया बस्ती की तरफ भागने लगा। इस दौरान एसएसबी जवानों ने उक्त व्यक्ति को खदेड़ कर पकड़ा तथा उसकी तलाशी ली।

विज्ञापन

तलाशी के दौरान उसके पैंट की जेब से 24, 24 ग्राम के दो पैकेट तथा उसकी साइकिल के कॅरियर पर एक झोले में 800 ग्राम गांजा बरामद हुआ। वहीं पकड़े गए तस्कर का नाम विमल झा, उम्र 59 वर्ष, पिता भुवन झा, ग्राम मटियरवा नेपाल वार्ड 17 रानी का रहने वाला बताया जा रहा है। गांजा की जांच नारकोटिक्स यंत्र से भी SSB ने की। जब जवानों ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह प्रत्येक सप्ताह साहिबगंज व इनरवा गांव पालिका जिला सुनसरी नेपाल से गांजा लेकर भारतीय क्षेत्र के मटियारी के किसी व्यक्ति को डिलीवरी देने जा रहा था।

इस दौरान एसएसबी जवानों ने उक्त तस्कर को पकड़ा। इस क्रम में तस्कर के पास से एक मोबाइल एक चाकू तथा एक साइकिल भी जप्त किया गया है। एसएसबी अधिकारी ने बताया कि जब्त गांजा व आरोपी को अग्रिम कार्रवाई के लिए जोगबनी थाना केकि हवाले कर दिया गया है। वहीं इस कार्रवाई में मुख्य रूप से निरीक्षक प्रसाद मिंज, रामू कुमार, अशोक कुमार, दिनेश कुमार, सौरभ कुमार सहित अन्य जवान शामिल थे।

पूर्व में भी SSB ने 1.7 किलो गांजा किया था बरामद

नशे के कारोबारी सीमांचल में पूर्व से ही सक्रिय हो कर अपने धन्धे को संचालित कर रहे कुछ माह पूर्व फारबिसगंज के मेला रोड स्थित एक आवासीय परिसर में एसएसबी के 56वीं बटालियन के डुब्बा टोला (कुशमाहा) बीओपी के द्वारा गुप्त सूचना के आधार एक आवासीय परिसर में छापेमारी अभियान चला कर तकरीबन पौने दो केजी गांजा एवं भारी मात्रा में भारतीय एवं नेपाली करेंसी बरामद की गई है। इसके साथ ही मौके पर एसएसबी ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया था गिरफ्तार युवक भी मटियारी का ही बताया गया था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT