Header 300×250 Mobile

NH पर अपराध व वाहनों की ओवर स्पीड पर नजर रखेगी ‘हाइवे पेट्रोलिंग टीम’

रोहतास पुलिस अधीक्षक की नई पहल हाइवे पेट्रोलिंग

- Sponsored -

316

- Sponsored -

- sponsored -

  1. दिल्ली-कोलकाता NH-2 पर 24 घंटे निगरानी करेगी रोहतास पुलिस की पेट्रोलिंग टीम
  2. पुलिस अधीक्षक ने टीम को किया रवाना, लूटपाट व दुर्घटना पर रोक लगाने का मिला टास्क

बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar desk)| कोलकाता दिल्ली NH-2 पर वाहनों की लूट व सड़क हादसों की रोकथाम के लिए रोहतास पुलिस कप्तान ने नई पहल करते हुए विशेष हाईवे पेट्रोलिंग टीम का गठन किया है। इस पेट्रोलिंग टीम को हरी झंडी दिखाकर शुक्रवार की दोपहर पुलिस कप्तान आशीष भारती ने स्वयं रवाना किया।

बताया जाता है कि यह पेट्रोलिंग टीम 24 घंटे NH-2 पर पेट्रोलिंग करते हुए लूटपाट एवं अन्य अपराधिक घटनाओं की रोकथाम करेगी। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के साथ-साथ तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों पर भी नजर रखेगी। साथ ही सड़क जाम की समस्याओं सहित कई बिंदुओं पर निगरानी करेगी।

विज्ञापन

इस विशेष पेट्रोलिंग टीम को तारा चंडी मंदिर के आसपास विशेष निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही टोल प्लाजा और आसपास के इलाकों में विशेष पेट्रोलिंग टीम विजुबल पुलिसिंग का काम करेगी।

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में रोहतास जिले में NH-2 पर हुई ताबड़तोड़ वाहन लूट की घटनाओं ने पुलिस को चुनौती दे रखी थी। इससे निबटने की दिशा में पुलिस कप्तान की नई पहल को बेहतर कदम माना जा रहा है।

बीती रात भी लूटा गया था पिकअप वैन
सासाराम में NH-2 पर गुरुवार की देर रात अपराधियों ने टमाटर लदी पिकअप वैन को लूट लिया। पिकअप की लूट के बाद मुफस्सिल थाना पुलिस हरकत में आकर जांच में जुटी हुई है। पिकअप का नंबर जे एच 02 ए एन 4683 बताया जा रहा है। इससे पूर्व 23 नवम्बर की देर रात कैमूर जिले के पुसौली से रोहतास के डेहरी जाने के दौरान लुटेरों ने दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे – 2 से एक बोलोरो पिकअप लूटते हुए चालक को मारपीट कर छोड दिया था।

जनवरी महीने में चिरौंजी लोडेड ट्रक हुआ था अगवा

छत्तीसगढ़ से रोहतास आने के क्रम में थाना क्षेत्र के फोरलेन पर कंचनपुर लेरूआ के पास अपराधियों ने घात लगाकर लाखों रुपए मूल्य के ड्राई फ्रूट्स के तौर पर प्रयोग किए जाने वाले चिरौंजी लोडेड ट्रक को अगवा कर लिया था। चालक के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी के आलोक में रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती की मॉनिटरिंग और निर्देश पर रोहतास पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी।इस दौरान गया जिले के कई इलाकों में छापेमारी करते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को ट्रक लूट कांड में संलिप्तता पाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored