Header 300×250 Mobile

कोरोना की भेंट चढ़ा IPL-2021, स्थगित

कई खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई का फैसला

- Sponsored -

573

- sponsored -

- Sponsored -

प्रणय राज

अहमदाबाद (voice4bihar desk)। क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर IPL-2021 (इंडियन प्रीमियर लीग) से आ रही है। लीग की गवर्निंग काउंसिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आपात बैठक में सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से IPL 2021 सीज़न को स्थगित करने का फैसला किया है। यहां IPL द्वारा जारी मीडिया एडवाइजरी में कहा गया है कि बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है। यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया था।

आगे कहा गया है कि ये मुश्किल समय हैं, खासकर भारत में। हमने कुछ सकारात्मकता और बेहतर करने की कोशिश की है। हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और हर कोई इन कोशिशों के समय में अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए।

आईपीएल 2021 में शामिल सभी प्रतिभागियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए बीसीसीआई सब कुछ करेगा। साथ ही बीसीसीआई ने सभी स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ताओं, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों, भागीदारों और उन सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद दिया है जिन्होंने इस बेहद कठिन समय में भी आईपीएल 2021 का आयोजन करने की पूरी कोशिश की।

विज्ञापन

इधर, सूत्रों का कहना है कि चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया है। देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चल रहे आईपीएल को पहले ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। सोमवार को कोलकाता की टीम के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस वजह से सोमवार को होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया था।

सोमवार को ही चेन्नई टीम के तीन स्टाफ जिनमें गेंदबाज़ी कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल हैं कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे। आज हैदराबाद की टीम के खिलाड़ी वृद्धिमान साहा और दिल्ली टीम के अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी कारणों से विश्व के सबसे प्रसिद्ध लीग को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

देश में कोरोना के हालातों को देखते हुए पहले लीग के सभी मैच चार शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और चेन्नई में खेले जा रहे थे। बाद में इन मैचों को हालात के थोड़े सुधर जाने पर बेंगलुरु और कोलकाता में आयोजजित किया जाना था। उधर, नौ मई से बेंगलुरु में होने वाले मैच के लिए बेंगलुरु पुलिस पहले ही तैयार नहीं थी। बाद में हालात के बिगड़ने से सभी मैचों को सिर्फ मुंबई में  ही आयोजित किये जाने पर चर्चा चल रही थी।

अब तक के मुकाबले में टॉप पर रही दिल्ली की टीम

लीग में अब तक 30 मैच हुए थे। अभी तक के खेले गए मैच में दिल्ली के बल्लेबाज शिखर धवन ने सर्वाधिक 380 रन बनाये थे। गेंदबाज़ी में बेंगलुरु के हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 17 विकेट चटकाए थे। वहीं सभी टीमों में दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ सबसे  ऊपर थी। वहीं दूसरे और तीसरे पायदान पर चेन्नई तथा बेंगलुरु की टीम 10 अंकों के साथ कायम है। अब तक के शिड्यूल के मुताबिक आईपीएल का फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT