Header 300×250 Mobile

मानव तस्करों के चंगुल से आजाद हुईं 6 महिलाएं

पटना में कपड़े की पैकिंग के नाम पर नेपाल से लाई जा रही थीं युवतियां

- Sponsored -

332

- sponsored -

- Sponsored -

बॉर्डर के पास SSB ने पकड़ा, हेल्पिंग हैंड्स संस्था के हवाले किया

जोगबनी (voice4bihar desk) । मानव तस्करों के चंगुल में फंसी नेपाल की छह महिलाओं को आज SSB की तत्परता से आजाद करा लिया गया। SSB ने इन्हें नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया।

विज्ञापन

बताया जाता है कि नेपाल सीमा पर तैनात SSB की सक्रियता से नेपाल से भारत लाकर मानव तस्करी के दलदल में धकेले जाने से बच गई। इन 6 महिलाओं को एसएसबी ने जोगबनी के टिकुलिया बस्ती के समीप से बरामद कर नेपाल पुलिस के हवाले किया है।

SSB की 56 वी वाहिनी जोगबनी बीओपी के सहायक सेनानायक जॉन लेथांग ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नेपाल से भारत 6 महिला को बहाल फुसला कर लाया जा रहा है। इसकी सूचना पर पिलर संख्या 180/1 के समीप एफ कंपनी के उप निरीक्षक राहुल कौशिक के नेतृत्व में रहे जवान शिल्पा काम्बले, करुणा साह सहित अन्य जवानों ने उन्हें पकड़ा। जब नेपाल से भारत ले कर आ रही महिलाओं को रोक कर पूछा तो महिलाओं को ले जा रही महिला ने कहा कि इन्हें कपड़ा पैकिंग के लिए पटना ले जा रहे हैं। साथ रही महिलाओं से जब एसएसबी की महिला जवानों ने पूछा तो पटना में कोई भी जगह या काम की जानकारी नहीं होना बताया।

ऐसे में सीमा पर ही एसएसबी ने इलाके पुलिस कार्यालय रानी, सशस्त्र पुलिस रानी नेपाल की अगुवाई में हेल्पिंग हैंड्स नामक संस्था को उक्त सभी महिला को सौपा। सभी महिलाएं प्रदेश संख्या एक कि धनकुटा जिले की बताई गयीं है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT