Header 300×250 Mobile

जीटी रोड पर फिर पकड़ी गयी गांजा की बड़ी खेप, 2 करोड़ का गांजा जब्त, 2 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से भोजपुर आ रही थी गांजा की बड़ी खेप

- Sponsored -

674

- Sponsored -

- sponsored -

टैंकर में लदा था 20 क्विंटल से अधिक गांजा, बारूण पुलिस ने किया जब्त

औरंगाबाद (voice4bihar news)। आठ माह पहले सासाराम में पकड़े गए करोड़ों रुपये के गांजा की तफ्तीश पूरी होने से पहले ही एक बार फिर अँड ट्रंक रोड पर गांजा की बड़ी खेप पकड़ी गयी है। औरंगाबाद को बारून पुलिस ने दो करोड़ का गांजा जब्त करते हुए 2 अंतरराज्यीय तस्करों को धर दबोचा है। गांजा तस्करी की इन घटनाओं में यह समानता है कि दोनों खेप आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से भेजी गयी थी। साथ ही दोनों घटनाओं में भोजपुर जिले के गांजा तस्कर शामिल थे।

औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि बारूण थाने की पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा जब्त किया है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि गांजा की एक बहुत बड़ी खेप विशाखापट्नम से चली है, जो एनएच -2 जीटी रोड से होकर बिहार के भोजपुर जा रही है। इस सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया और एनएच पर वाहनों की सघन तलाशी शुरू की।

401 पैकेट में भरे थे 2005 किलोग्राम गांजा

इस दौरान सिरिस स्थित एक धर्मकांटा के पारा पुलिस को एक टैंकर पर संदिग्ध वस्तु लोड होने का संदेह हुआ। संदेह की पुष्टि के लिए जब वाहन की तलाशी ली गई तो टैंकर से गांजा से भरे पांच-पांच किलो के 401 पैकेट बरामद किये गए। जब्त गांजा का कुल वजन 2005 किलोग्राम है और नशे के अंर्तराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ से अधिक आंकी गई है। बारूण पुलिस ने गांजा समेत टैंकर को जब्त करते हुए दो अंर्तराज्यीय तस्करों को धर दबोचा है।

विज्ञापन

भोजपुर के रहने वाले हैं दोनों गांजा तस्कर

गिरफ्तार गांजा तस्करों में टैंकर का चालक मिथिलेश कुमार पासवान व शिवकुमार महतो शामिल हैं। मिथिलेश पासवान भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के नवादा बेन गांव का रहने वाला है , जबकि शिवकुमार भी इसी ओपी थाना के बीबीगंज गांव का निवासी है। गिरफ्तार दोनों तस्कर गांजा तस्करी के अंतरराज्यीय नेटवर्क से जुड़े हैं। पूछताछ में तस्करों ने गांजा तस्करी के देशव्यापी नेटवर्क के बारे में काफी अहम जानकारी दी है। इसके आधार पर पुलिस विभिन्न ठिकानों पर दबिश दे रही है।

आंध्र प्रदेश से बेधड़क बिहार भेजी जा रही गांजा की खेप

बीते साल दिसंबर माह में रोहतास जिला अंतर्गत सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आदमापुर गांव के पास डीएवी स्कूल के सामने पुरानी जीटी रोड के किनारे खड़े एक ट्रक को भारी मात्रा में गांजा के साथ पकड़ा गया था। भारी मात्रा में बरामद गांजे की खेप आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में लोड की गई थी। इसका खुलासा गिरफ्तार ट्रक खलासी निरंजन कुमार ने किया था। उसने बताया था कि ट्रक के अंदर गांजा लोड करने के पश्चात बाहर से केला लोड कर गांजा तस्करों ने आंध्र प्रदेश से 4 दिन का सफर तय करते हुए सासाराम तक पहुंचे थे।

यह भी देखें : सासाराम डीएवी स्कूल के पास पकड़ा गया था भारी मात्रा में गांजा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT